उत्तराखंड में सुबह 5 से रात 8 बजे तक खुलेंगे बाजार, शनिवार-रविवार को भी खुलेंगे मार्केट

Spread the love

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन के बीच मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की सरकार ने आम लोगों को कुछ और छूट देने का ऐलान कर दिया है. सरकार ने अपने ताजा आदेश में कहा है कि अब प्रदेश के सभी जनपदों में सुबह 5 बजे से लेकर रात के 8 बजे तक दुकानें खोली जा सकेंगी. साथ ही जो लोग सुबह में मॉर्निंग वॉक पर जाना चाहते हैं, वे जा सकेंगे. सीएम रावत ने इस बाबत सभी जिलों के जिलाधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं. मुख्यमंत्री ने अपने आदेश में यह भी कहा है कि शनिवार और रविवार को भी अब बाजार खुल सकेंगे. साप्ताहिक बंदी में छूट से राजधानी देहरादून में आम लोगों और खासकर दुकानदारों ने राहत की सांस ली है.

सामान्य गतिविधियों को छूट
Lockdown के पांचवें चरण में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के निर्णय से न सिर्फ देहरादून, बल्कि प्रदेशभर के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी. सोमवार से सुबह 5 से 8 बजे तक प्रदेश में सामान्य गतिविधियों को छूट देने के निर्णय से बाजारों की व्यस्तता बढ़ने की उम्मीद है. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सभी जनपदों में दुकानों को शाम 8 बजे तक खोलने की परमिशन दे दी जाए. इसका पालन सोमवार से देहरादून जिला प्रशासन करवाएगा. इसके साथ ही अगले हफ्ते से शनिवार और रविवार को भी मार्केट खुलेगा. वहीं जो लोग सुबह 5 बजे से मॉर्निंग वॉक के लिए जाना चाहते हैं, उन्हें भी परमिशन मिलेगी.

नियम तोड़ने पर होगी कार्रवाई
उत्तराखंड में सुबह 5 से रात 8 बजे तक बाजार खोलने और सामान्य गतिविधियों को लेकर भले छूट दी गई हो, लेकिन सरकार कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर गंभीर है. प्रदेश के सभी जिलों के डीएम को दिए गए आदेश में कहा गया है कि जो लोग सुबह 5 अपनी दुकान खोलना चाहते हैं उन्हें छूट मिलेगी. वे रात 8 बजे तक दुकान खोल सकेंगे, लेकिन इसके बाद अगर कोई नियमों का उल्लंघन करता हुआ पाया गया, तो उस पर कार्रवाई की जाएगी. सरकार के इस आदेश से सबसे ज्यादा खुशी देहरादून के दुकानदारों में देखने को मिली है. शनिवार और रविवार की साप्ताहिक बंदी खत्म करने से कई दुकानदारों ने राहत की सांस ली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *