कटक रेल हादसे में 16 लोग घायल 5 लोगों की हालत गंभीर

Spread the love

ब्यूरो रिपोर्टः कटक रेल हादसे के लिए इंडियन रेलवे ने हेल्पलाइन जारी किया है. गुरुवार की सुबह कटक के नरगुंडी रेलवे स्टेशन के पास मुंबई-भुवनेश्वर लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस के 8 कोच पटरी से उतर गए. इस हादसे में 16 लोगों के घायल होने की खबर है. 5 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. हादसे के बाद रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. कटक के लिए 0671-1072, खुर्दा रोड के लिए 0674-1072 नंबर हैं. वहीं, BBS/हेड क्वार्टर ऑफिस के लिए 18003457401/402 और पुरी के लिए 06752-1072 नंबर जारी किया गया है.

नरगुंडी रेलवे स्टेशन के पास गुरुवार सुबह-सुबह मुंबई-भुवनेश्वर लोकमान्य तिलक ने एक मालगाड़ी में टक्कर मार दी. घना कोहरा था और पीछे एक मालगाड़ी आ रही थी. इसी दौरान सुबह सात बजे मालगाड़ी का गार्ड वाला डब्बा खड़ी हुई ट्रेन से टकरा गई, इसी वजह से मुंबई-भुवनेश्वर लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतर गए. घायलों का इलाज नजदीकी अस्पताल में किया जा रहा है.

अधिकारियों के मुताबिक ट्रेन हादसे में 8 कोचों को नुकसान पहुंचा है. पांच कोच पटरी से उतर गई हैं जबकि 3 कोच ट्रैक से हल्की नीचे लुढ़क गई हैं. इस घटना में किसी की मौत की सूचना नहीं है. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने घायलों की काफी मदद की और उन्हें उचित इलाज दिलाने में लगे रहे. इसके लिए ईस्ट-कोस्ट रेलवे ने उनका आभार जताया है. मौके पर पहुंची राहत टीम ने घायल यात्रियों को ट्रेन से बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया. कुछ स्थानीय लोगों ने घायलों को बस से कटक और भुवनेश्वर पहुंचाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *