कोरोना वायरस ने ली भारतीय क्रिकेटर के पिता संजय डोबाल की जान

Spread the love

नई दिल्‍ली: भारतीय क्रिकेटर सिद्धांत डोबाल के पिता संजय डोबाल ने सोमवार को दुनिया को अलविदा कह दिया. खबरों के मुताबिक वह कोरोना की चपेट में आ गए थे. संजय खुद दिल्‍ली के जाने मानें क्‍लब क्रिकेटर रहे चुके थे. वह दिल्‍ली अंडर 23 टीम के सपोर्ट स्‍टाफ का भी हिस्‍सा रह चुके थे. 52 साल के संजय जिंदगी और मौत से लड़ रहे थे. रविवार को पूर्व भारतीय दिग्‍गज वीरेंद्र सहवाग ने भी सोशल मीडिया पर उनके लिए मदद मांगी थी. दिल्‍ली के पूर्व ऑलराउंडर संजय के निधन से पूरे खेल जगत को झटका लगा है. डोबाल के परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटे हैं. सिद्धांत राजस्थान के लिए खेलते हैं तो छोटा बेटा एकांश दिल्ली की अंडर 23 टीम में हैं.

प्लाज्मा थेरेपी से भी नहीं हुआ असर
डीडीसीए के एक अधिकारी ने बताया कि डोबाल में कोरोना वायरस  संक्रमण के लक्षण थे और उन्हें पहले बहादुरगढ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां जांच में वह पॉजिटिव पाए गए. उसके बाद हालात बिगड़ने पर उन्हें द्वारका के एक अस्पताल में दाखिल कराया गया. उन्हें प्लाज्मा थेरेपी भी दी गई, लेकिन कोई असर नहीं हुआ. फिरोजशाह कोटला मैदान पर जाना माना चेहरा डोबाल दिल्ली के क्रिकेटर्स वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, मिथुन मन्हास के बीच काफी लोकप्रिय थे, उन्होंने सोनेट क्लब के लिए क्रिकेट भी खेला.

गंभीर, सहवाग और मन्हास ने ट्विटर के जरिए प्लाज्मा डोनेशन की अपील भी की थी. डोबाल ने एयर इंडिया के लिए खेलने के बाद जूनियर क्रिकेटरों को कोचिंग देना शुरू किया. बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सीके खन्ना, दिल्ली के दिग्गज खिलाड़ियों मदन लाल और मन्हास ने उनके निधन पर शोक जताया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *