दिल्ली BJP का संकल्प पत्र: सरकार बनने पर जारी रहेगा फ्री बिजली और पानी

Spread the love

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी  ने शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 के लिए पार्टी का संकल्प पत्र (घोषणा पत्र) जारी कर दिया है. संकल्प पत्र जारी किए जाने के मौके पर पार्टी के दिल्ली के सभी सातों सांसद और कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे. बीजेपी का संकल्प पत्र जारी करने के मौके पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, प्रकाश जावड़ेकर, हर्षवर्द्धन के साथ-साथ तरुण चुग, शयाम जाजु विजय गोयल आदि मंच पर मौजूद थे. बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में दिल्ली में सरकार बनने के बाद भी फ्री बिजली पानी जारी रहने की बात कही.

बीजेपी ने लिया बदलाव का संकल्प
संकल्प पत्र जारी करते हुए बीजेपी के नेताओं ने कहा कि इस घोषणापत्र के जरिए पार्टी ने दिल्ली में बदलाव का संकल्प लिया है. दिल्ली में बीजेपी की सरकार बनने के बाद इस शहर को वायु और जल प्रदूषण से निजात दिलाया जाएगा. साथ ही दिल्लीवालों की सुविधाओं के लिए पार्टी पूरा काम करेगी.

दिल्ली सरकार पर लगाया ये आरोप
तिवारी ने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार ने केंद्र की योजनाओं को लागू नहीं किया. तिवारी ने आप सरकार पर आम लोगों से किया एक भी वादा पूरा नहीं करने का भी आरोप मढ़ा. तिवारी ने दिल्ली में सिलिंग रोकने के लिये नियम बनाने की बात कही.

12 घंटे में दिल्ली से मुंबई का सफर हो सकेगा पूरा
वहां मौजूद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि विश्व के सबसे बड़े दिल्ली-मुंबई हाइवे पर हमने कार्य शुरू कर दिया है. इस पर 1 लाख 3 हजार करोड़ रुपये का खर्च आएगा. उन्होंने दावा किया कि आज से 3 साल के अंदर मात्र 12 घंटे में दिल्ली की जनता अपनी कार से मुंबई पहुंच जाएगी. गडकरी ने यह भी कहा कि दिल्ली मेरठ के बीच 16 लेन की सड़क का अप्रैल में हम उद्घाटन करेंगे. उन्होंने कहा कि इस 90 किमी के रोड के निर्माण में 8 हजार करोड़ रूपये की लागत आई है. उन्होंने कहा कि इसके बनने के बाद दिल्ली से मेरठ के बीच का रास्ता 40 से 45 मिनट में पूरा हो सकेगा.

भ्रष्टाचारमुक्त पारदर्शी सरकार बनाने का किया दावा
इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दिल्ली में भ्रष्टाचारमुक्त पारदर्शी सरकार देने की बात कही. तिवारी ने दिल्ली में नई अधिकृत कॉलनीज के विकास के लिए कॉलोनी विकास बोर्ड बनाने की बात भी कही. इसके अलावा उन्होंने दिल्ली के व्यापारियों के लिए एक वर्ष में फ़्री होल्ड देने की बात कही. तिवारी ने यह भी कहा कि सीलिंग ना होने के लिए बीजेपी ज़रूरी क़ानूनी बदलाव भी करेगी.

गरीबों को मिलेगा 2 रु. किलो आटा
बीजेपी ने दिल्ली के गरीबों को 2 रु. किलो आटा देने, टैंकर मुक्त दिल्ली के लिए हर घर में नल से स्वच्छ जल के साथ, कॉलेज जाने वाली लड़कियों को इलेक्ट्रिक स्कूटी मुफ्त देने की बात कही है. इसके अलावा गरीब विधवा महिला की बेटी की शादी के लिए 51 हजार रुपये का सरकारी उपहार सरकार की तरफ से देने की बात कही.

कचरे के ढ़ेर से बाहर निकलेगी दिल्ली
तिवारी ने दिल्ली को कचरे की ढ़ेर से निकालने की बात भी कही. उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार बनने पर दिल्ली के कूड़े के पहाड़ों को खत्म किया जाएगा. इसके अलावा बीजेपी 10 लाख बेरोजगारो को रोजगार देने का दावा किया. बीजेपी ने दिल्ली में 10 नये कॉलेज खोलने का दावा किया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *