देहरादून में आज 88.64 रुपये प्रति लीटर पहुंचा पेट्रोल का भाव

Spread the love

देहरादून। तेल कंपनियों की ओर से आज बुधवार को इतनी कीमत पर देहरादून में पेट्रोल और डीजल मिल रहा है। पेट्रोल 90 रुपये और डीजल 80 रुपये पर पहुंच गया है। वहीं देश के कई राज्यों में रोजाना बढ़ती तेल की कीमतें नए-नए रिकॉर्ड तोड़ रही है। आज राजधानी देहरादून में डीजल 80.59 रुपये प्रति लीटर तो पेट्रोल 88.64 रुपये प्रति लीटर में मिल रहा है। पेट्रोल-डीजल की कीमत आप एसएमएस के जरिए भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, आपको RSP स्पेस अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा।

कर्णप्रयाग में पेट्रोल 89.40 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। हालांकि दाम में तेजी आने के बाद भी पेट्रोल की खपत में कोई कमी नहीं आई है। रासायनिक तेल के दाम बढ़ने से महंगाई और ज्यादा बढ़ गई है। बीरेंद्र कुमार, नीरज पंत, प्रदीप, सुनील, दिनेश थपलियाल ने कहा कि पहले जहां रोजाना बाइक में सौ रुपये का पेट्रोल लगता था अब दाम बढ़ने से पेट्रोल का खर्चा भी बढ़ गया है।

पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दाम बढ़ने के विरोध में कांग्रेस ने केंद्र और प्रदेश सरकार को कठघरे में खड़ा किया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का कहना है कि पेट्रोल-डीजल के दाम केंद्र और राज्य सरकार की नीति और संवेदनहीनता की वजह से बढ़ रहे हैं। एक तरफ कोरोना संक्रमण के कारण लोगों को घर चलाने में समस्याओं का समाना करना पड़ रहा है। दूसरी ओर महंगाई बढ़ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *