पिथौरागढ़ में तीन नेपाली नागरिकों की हत्या का खुलासा

Spread the love

पिथौरागढ़ (कौमी गुलदस्ता संवाददाता): उत्तराखंड में पिथौरागढ़ जिले के मढ़धूरा में हुए ट्रिपल हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने घटना के 5वें दिन मामले से पर्दा उठाया है. पुलिस का कहना है कि तीनों नेपाली नागरिकों की हत्या नेपाल के ही धन बहादुर ने की है. इस निर्मम हत्याकांड में मारे गए तीनों नेपाली और आरोपी नेपाली बैतड़ी जिले के रहने वाले हैं.

पूरा मामला

मामले का खुलासा करते हुए पिथौरागढ़ एसपी आरसी राजगुरु ने कहा कि घटना वाले दिन चारों नेपाली नागरिकों ने शराब पी थी. शराब पीने के बाद उनके बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था, जिसके बाद आरोपी धन बहादुर ने काशी सिंह, हरीश बोरा व बीर बहादुर की हत्या कर दी थी.

आरोपी ने स्वीकार की हत्या की बात

पकड़े गए 32 वर्षीय हत्या के आरोपी धन बहादुर ने हत्या की बात स्वीकारते हुए कहा कि शराब के नशे में उसने बीते 25 अक्टूबर की रात तीनों पर सिलबट्टे से वार कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया था.

पुलिस ने आरोपी को भेजा जेल

एसपी ने बताया कि इस ट्रिपल मर्डर केस के खुलासे में नेपाल पुलिस ने भी मदद की थी. फिलहाल, पुलिस ने आरोपी धन बहादुर को मुनस्यारी से गिरफ्तार कर लिया है. एसपी ने बुधवार को पत्रकार वार्ता कर बताया कि पुलिस ने आरोपी को थल-पिथौरागढ़ सड़क पर गिफ्तार किया है. एसपी ने कहा कि आरोपी को न्यायालय में पेश करने के बाद आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *