पीएम मोदी ने कहा, हम अर्थव्यवस्था को खोलने का हर संभव प्रयास कर रहे

Spread the love

नरेन्द्र मोदी ने भारत के विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद में कहा कि आगे के रास्ते और सामने आने वाली चुनौतियों को लेकर संतुलित रणनीति बनानी होगी और लागू करनी होगी।

भारतीय प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बातचीत में कहा, ”आज आप जो सुझाव देते हैं, उसके आधार पर हम देश की आगे की दिशा तय कर पाएंगे।” उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया मानती है कि भारत खुद को कोविड-19 से सफलतापूर्वक सुरक्षित रख पाया है, राज्यों ने इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा, ”जहां भी हमने सामाजिक दूरी के नियमों का पालन नहीं किया, हमारी समस्याएं बढ़ गईं।” उन्होंने कहा कि हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती रियायतों के बाद भी कोविड-19 को गांवों तक फैलने से रोकने की होगी।

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने, लॉकडाउन से चरणबद्ध तरीके से बाहर निकलने और आर्थिक गतिविधियां तेज करने के उपायों पर मुख्यमंत्रियों से बातचीत की। इस बैठक में शहरी क्षेत्रों से ग्रामीणों, श्रमिकों और मजदूरों के पलायन तथा आर्थिक गतिविधियों की बहाली में आने वाली समस्याओं पर भी चर्चा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *