भारत-चीन तनाव पर बोली मायावती- देशहित में बीएसपी केन्द्र के साथ

Spread the love

लखनऊ: लद्दाख में भारत और चीन  के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद से दोनों देशों के बीच हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. इस घटना में 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए हैं. इसी कड़ी में बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने एक बार फिर केंद्र सरकार का पक्ष लिया है. मायावती ने कहा कि चीन का मसला गंभीर है, लेकिन बीजेपी-कांग्रेस राजनीति में लगी हुई है, ये बिल्कुल ठीक नहीं है. मायावती ने कहा कि इस राजनीतिक लड़ाई का चीन भी फायदा उठा सकता है और इसका देश की जनता को नुकसान हो रहा है. बसपा प्रमुख ने कहा कि देशहित के मसले पर बसपा केंद्र के साथ है, चाहे केंद्र में किसी की भी सरकार हो.

इससे पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने साफ कहा कि चीन के खिलाफ किसी भी एक्शन में विपक्ष को सरकार के साथ रहना चाहिए. सरकार व विपक्ष को मिलकर चीन को सबक सिखाना चाहिए. पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि चीन के साथ जारी गतिरोध के मसले पर सरकार और विपक्ष को एकजुट होने तथा देशहित और सीमा की रक्षा का काम सरकार पर छोड़ देना चाहिए.

मायावती ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा “अभी हाल ही में 15 जून को लद्दाख में चीनी सेना के साथ संघर्ष में कर्नल सहित 20 सैन्यकर्मियों की मौत से पूरा देश काफी दुःखी, चिन्तित व आक्रोशित है. इसके निदान के लिए सरकार और विपक्ष दोनों को पूरी परिपक्वता तथा एकजुटता के साथ काम करना है.” बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि अच्छी बात है कि सरकार की कमियों को भुलाकर ऐसे नाजुक समय में पूरा देश एकजुट है. अब सरकार को जनता की उम्मीद पर खरा उतरना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *