राजनीति: पीएम मोदी के ‘दीदी ओ दीदी’ पर महुआ मोइत्रा का पलटवार

Spread the love

बंगाल में पहले चरण का मतदान बस कुछ ही दिन दूर है। बंगाल में भाजपा और टीएमसी दोनो ही अपने मिशन के लिए जोरदार चुनाव प्रचार में जुटी हैं। बुधवार को बंगाल के कांथी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा था।

पीएम मोदी ने मंच से तंज भरे लहजे में दीदी को पुकारा। उन्होंने कहा था, ‘जब जरूरत होती है तो तब दीदी दिखती नहीं, जब चुनाव आता है तो कहती हैं- सरकार दुआरे-दुआरे! यही इनका खैला है. ओ दीदी, ओ दीदी… अरे दीदी… बंगाल का बच्चा-बच्चा, ये खैला समझ गया है।’ पीएम मोदी के ‘दीदी ओ दीदी’ वाले बयान पर तृणमूल कांग्रेस के सांसद महुआ मोइत्रा ने तगड़ा पटलवार किया है। उन्होंने कहा, इस बार बंगाल ‘गो मोदी गो’ करेगा।

बता दें कि बंगाल में 294 सीटों के लिए आठ चरणों में वोटिंग होगी। 27 मार्च को पहले चरण के लिए मतदान होंगे। पहले चरण में 38 सीटों पर वोटिंग होगी। दूसरे चरण का मतदान 1 अप्रैल को होगा, इसके तहत 30 सीटों पर लोग वोट डालेंगे। तीसरे चरण की वोटिंग के लिए 6 अप्रैल का दिन तय किया गया है, जहां 31 सीटों पर लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। 10 अप्रैल को चौथे चरण में 44 सीटों पर वोटिंग होगी। पांचवें चरण का चुनाव 17 अप्रैल को होगा, जहां 45 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इसके अलावा 22 अप्रैल को छठे चरण में 41 सीटों, 26 अप्रैल को सातवें चरण के तहत 36 सीटों तो वहीं आखिरी और आठवें चरण में 35 सीटों पर वोटिंग होगी। दो मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *