रामपुर से एमपी आज़म खान पर अब बकरी चोरी का भी मुक़दमा दर्ज

Spread the love

लखनऊ (ब्यूरो रिपोर्ट कौमी गुलदस्ता): समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. रामपुर से एमपी आज़म खान पर अब बकरी चोरी का भी मुक़दमा दर्ज हो गया है. रामपुर में एक महिला ने आजम खान के खिलाफ यह मुकदमा दर्ज करवाया है. महिला का आरोप है कि आजम खान के कहने पर उनके आदमियों ने उसके घर से तीन भैसे, एक गाय, एक बछड़ा और चार बकरियां लूट लीं. जानवर लूट के ले जाते वक़्त वह कह रहे थे कि सब जानवर आजम खान की गौशाला को दिए जाएंगे.

एफआईआर लिखाने वाली नसीमा खातून नाम की महिला का कहना है की वह अपने परिवार के साथ वक़्फ़ के यतीमखाने में रहती थी. उसका भैस और बकरी पालने और बेचने का कारोबार था. 15 अक्टूबर 2016 को सुबह क़रीब 4.30 बजे आज़म खान ने साज़िश के तहत अपने इन लोगों को मेरे घर भेजा. इनमें शामिल शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिज़वी और सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड के अध्यक्ष ज़ुफर फारूकी ने मेरे पति को बुरी तरह मारा-पीटा, जिससे वह काफी जख्मी हो गए. इन लोगों ने मेरे घर का सारा सामान तोड़ डाला और घर के ऊपर बुलडोज़र चलवा दिया. इनका कहना था की वहां आजम खान का स्कूल बनने वाला है. जब हमलोगों ने विरोध किया तो इन्होंने कहा कि अगर विरोध किया तो घर में चरस रखने का मुक़दमा करवा कर जेल भिजवा देंगे. जब मैं इस मामले की एफआईआर लिखवाने गई तो पुलिस ने थाने से मुझे डांट कर भगा दिया.

पुलिस ने इस मामले में आज़म खान समेत आठ लोगों के खिलाफ नामजद और 20-25 अज्ञात लोगों के खिलाफ दफा 452, 427, 389, 395, 448, 304, 506 और 120 बी के तहत मुक़दमा दर्ज कर लिया है. आज़म खान पर पिछले कुछ वक़्त में 80 से ज़्यादा मुक़दमे क़ायम हो चुके हैं. इनमें ज़मीन क़ब्ज़ा करने, किताब चोरी, बिजली चोरी और गाय भैंस और बकरी चोरी तक मुक़दमे हैं. सरकार ने उन्हें भू माफिया भी घोषित कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *