राम मंदिर मामला: मायावती बोलीं-कोर्ट के फैसले का हर किसी को सम्मान करना चाहिए

Spread the love

लखनऊ. सुप्रीम कोर्ट  में रामजन्मभूमि मामले पर हर रोज सुनवाई हो रही है. इसी क्रम में सोमवार बसपा सुप्रीमो मायावती ट्वीट कर कहा कि राम मंदिर मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले का हर किसी को सम्मान करना चाहिए. उन्होंने कहा कि देश में हर हाल में साम्प्रदायिक सौहार्द कायम रहना चाहिए. आज गोरखपुर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान सभी को करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि देश के विकास के लिए निर्णय जरूरी है. सीएम योगी आगे कहते हैं कि सैकड़ों सालों से चल रहे एक विवाद का पटाक्षेप होना चाहिए. जिससे देश के प्रत्येक नागरिक के मन में विश्वास पैदा हो सके.

माननीय सुप्रीम कोर्ट की विशेष पीठ का बाबरी मस्जिद/ रामजन्म भूमि प्रकरण पर दिन-प्रतिदिन की सुनवाई के बाद आगे जो भी फैसला आए उसका सभी को अवश्य ही सम्मान करना चाहिए और देश में हर जगह साम्प्रदायिक सौहार्द का वातावरण कायम रखना चाहिए। यही व्यापक जनहित व देशहित में सर्वोत्तम होगा।

क्या बोले मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी

अयोध्या में आज मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी इकबाल अंसारी ने कहा कि अयोध्या को खुशखबरी जरूर मिलेगी, लेकिन कोर्ट हमेशा सबूतों के आधार पर फैसला करता है. साथ ही अंसारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट जो भी फैसला करेगा हम उसे मानने को तैयार हैं. अंसारी ने कहा कि कोर्ट तय करेगा कि फैसला किसके पक्ष में होता है.

सीएम ने इशारों-इशारों में कहा था- खुशखबरी मिलेगी

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोरखपुर में राम मंदिर मामले को लेकर बड़ा बयान दिया था. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में हो रही सुनवाई पर इशारों-इशारों में कहा कि हम सबका विश्वास है कि भगवान राम की शक्ति से आने वाले समय में हम लोगों को बहुत अच्छी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. सीएम योगी ने कहा प्रभु श्री राम मर्यादा के आदर्श हैं, जीवन में जब भी कोई कष्ट आता है तो हमे भगवान राम के जीवन से जुड़ी प्रसंग से प्रेरणा मिलती है. साथ ही सीएम ने कहा कि राम प्रत्येक व्यक्ति के घर-घर और सांस- सांस में बसे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *