लखनऊ : भाजपा आज फूंकेगी आगामी चुनाव में विजय का शंखनाद

Spread the love

यूपी ब्यूरो। भारतीय जनता पार्टी की नवगठित प्रदेश कार्यसमिति की पहली बैठक आज इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होगी। कोरोना और अन्य कारणों से लगभग ढाई वर्ष बाद हो रही बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार की उपलब्धियों और संगठन के कामकाज पर आधारित आत्मनिर्भर भारत का राजनीतिक एजेंडा प्रस्तुत कर मोदी-योगी का धन्यवाद ज्ञापित किया जाएगा।

बैठक में अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए सांस्कृतिक सरोकारों से जुड़े अयोध्या, काशी और मथुरा जैसे हिंदू आस्था के स्थलों के विकास के लिए योगी सरकार के कामों का उल्लेख भी होने के संकेत हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की अध्यक्षता में रविवार को आयोजित प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में कार्यसमिति के एजेंडे को अंतिम रूप दिया गया।

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि चार सत्रों में होने वाली कार्यसमिति का उद्घाटन सुबह 11 बजे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह करेंगे। उसके बाद होने वाले सत्र में प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य राजनीतिक प्रस्ताव प्रस्तुत करेंगे। राजनीतिक प्रस्ताव में मोदी सरकार की छह वर्ष की उपलब्धियां, किसानों, महिलाओं और युवाओं के कल्याण एवं रोजगार से जुड़ी योजनाओं को शामिल किया जाएगा। योगी सरकार की ओर से चार साल में प्रदेश में शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, कानून व्यवस्था, महिला सुरक्षा, गरीब कल्याण के क्षेत्र में लागू योजनाओं को भी राजनीतिक प्रस्ताव में शामिल कर मुख्यमंत्री का धन्यवाद ज्ञापित किया जाएगा।

तीसरे सत्र में सरकार के चार वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के उपलक्ष्य में होने वाले कार्यक्रमों, पंचायत चुनाव प्रचार के कार्यक्रमों, 6 अप्रैल को पार्टी के स्थापना दिवस और 14 अप्रैल को डॉ. भीमराव आंबेडकर की जयंती पर होने वाले कार्यक्रम तय किए जाएंगे। इसके अलावा पंचायत चुनाव में पार्टी की जीत का झंडा फहराने के बारे में विचार-विमर्श होने की संभावना है। प्रदेश अध्यक्ष की तरफ से केंद्र और प्रदेश सरकार के हिंदुत्व के सांस्कृतिक सरोकारों पर किए गए कामों की लोगों के बीच चर्चा करने का आह्वान करेंगे। कार्यसमिति में पार्टी पदाधिकारियों, केंद्र व प्रदेश सरकार के मंत्रियों, विधायक और सांसदों सहित कुल 667 सदस्यों को आमंत्रित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *