सुशील कुमार मोदी ही बनेंगे बिहार के डिप्टी सीएम

Spread the love

पटना: बिहार में एनडीए की सरकार बनने को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है. इस बीच सीएम और डिप्टी सीएम के नाम को लेकर भी तस्वीर लगभग साफ हो गई है. सीएम के रूप में जहां नीतीश कुमार की ताजपोशी का आज औपचारिक ऐलान होगा तो वहीं दूसरी ओर डिप्टी सीएम को लेकर भी बिहार में चल रहा है सस्पेंस लगभग समाप्त हो गया है.

बीजेपी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक इस बार भी बिहार में डिप्टी सीएम का पद बीजेपी के दिग्गज नेता सुशील कुमार मोदी के नाम ही जाएगा और सुशील कुमार मोदी ही बीजेपी के विधान मंडल दल के नेता बनेंगे. पार्टी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक विधानमंडल दल की बैठक के दौरान सुशील कुमार मोदी के नाम पर मुहर लगेगी और इसके बाद उनके डिप्टी सीएम बनाए जाने को लेकर भी घोषणा कर दी जाएगी.

दरअसल बिहार में चुनाव नतीजों के बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार डिप्टी सीएम के पद पर सुशील कुमार मोदी की जगह दूसरा कोई चेहरा होगा और इस रेस में सबसे आगे दलित नेता कामेश्वर चौपाल का नाम सामने आ रहा था लेकिन सभी कयासों पर विराम लगाते हुए अब डिप्टी सीएम के तौर पर सुशील कुमार मोदी की ताजपोशी लगभग तय हो गई है. सरकार गठन व कामेश्वर चौपाल को नया उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की मीडिया में जारी चर्चा के बीच बीजेपी आलाकमान ने राज्य के वर्तमान उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी को दिल्ली तलब किया था.

रविवार को पटना में ही बीजेपी और एनडीए के विधायक दल की बैठक होनी है जिसके बाद एनडीए के नेता साझा रूप से राज्यपाल से मिलकर बिहार में नई सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. बिहार की राजनीति के लिहाज से इस अति महत्वपूर्ण बैठक में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और बिहार चुनाव प्रभारी देवेेंद्र फडणवीस भी पटना पहुंचे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *