सूर्यकुमार यादव की ताबड़तोड़ बैटिंग

Spread the love

मुंबई: मुंबई के बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव ने सोमवार को सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में कर्नाटक के खिलाफ ताबड़तोड़ पारी खेलकर धमाल मचा दिया. 53 गेंदों में 11 चौकों और 4 छक्‍कों की मदद से उन्‍होंने नाबाद 94 रन की कप्‍तानी पारी खेली और मुंबई को कर्नाटक के खिलाफ 7 विकेट से जीत दिला दी. कर्नाटक ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए रोहन कदम (71) और देवदत्‍त पडीक्‍कल (57) के अर्धशतकों की मदद से 6 विकेट पर 171 रन का स्‍कोर खड़ा किया था. मुंबई ने इस लक्ष्‍य को 1 ओवर बाकी रहते 19 ओवर में 3 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. मुंबई को टूर्नामेंट जीतने की दौड़ में बने रहने के लिए यह मैच जीतना जरूरी था और ऐसे समय में सूर्यकुमार यादव ने कप्‍तानी पारी खेली.

अय्यर-शॉ रहे नाकाम
कर्नाटक के 171 रन का पीछा करने उतरी मुंबई का पहला विकेट आदित्‍य तारे के रूप में जल्‍द ही गिर गया. तारे 12 रन बनाकर रोनित मोरे के शिकार बने. युवा बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ ने आक्रामक अंदाज में बल्‍लेबाजी की और 3 चौके व 2 छक्‍के उड़ाए. लेकिन प्रवीण दुबे ने उन्‍हें 30 रन के निजी स्‍कोर पर करुण नायर के हाथों कैच कराया. श्रेयस अय्यर की खराब फॉर्म इस मैच में भी जारी रही. वे तेजी से रन बनाने में नाकाम रहे. श्रेयस गोपाल ने उनकी संघर्षपूर्ण पारी का अंत किया.

मुंबई ने 49 गेंद में बटोरे 92 रन
श्रेयस अय्यर जब आउट हुए तब मुंबई का स्‍कोर 3 विकेट पर 90 रन था और उसे जीतने के लिए 55 गेंद में 82 रन चाहिए थे. ऐसे में कप्‍तान सूर्यकुमार यादव ने शिवम दुबे के साथ मिलकर मोर्चा संभाला. यादव ने कर्नाटक के गेंदबाजों की खबर लेते हुए बड़े शॉट लगाए. उनकी बल्‍लेबाजी ने बाजी पलट दी और कर्नाटक के हाथ से मैच निकल गया. सूर्यकुमार यादव की बल्‍लेबाजी इस कदर विस्‍फोटक थी कि मुंबई को एक ओवर बाकी रहते ही जीत मिल गई.

सूर्यकुमार यादव इस साल गजब की बल्‍लेबाजी कर रहे हैं. विजय हजारे ट्रॉफी, देवधर ट्रॉफी और अब सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में उन्‍होंने मिडिल ऑर्डर में कई मैच विनिंग पारियां खेली हैं. हरभजन सिंह कई मौकों पर उन्‍हें टीम इंडिया में लेने की मांग कर चुके हैं. यादव आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेल रहे हैं.

कर्नाटक ने 19 रन पर गंवाए 3 विकेट
इससे पहले बल्‍लेबाजी को उतरी कर्नाटक की शुरुआत काफी खराब रही और उसके टॉप के 3 बल्‍लेबाज 19 रन पर पवैलियन लौट गए. केएल राहुल मैच की दूसरी ही गेंद पर शम्‍स मुलानी के शिकार बन गए. कप्‍तान मनीष पांडे (4) भी आज नहीं चले और शार्दुल ठाकुर ने उन्‍हें बोल्‍ड कर दिया. शिवम दुबे ने करुण नायर (8) को वापस भेजा.

पडीक्‍कल-कदम के अर्धशतक
ऐसे में सलामी बल्‍लेबाज देवदत्‍त पडीक्‍कल (57) ने रोहन कदम (71) के साथ मिलकर पारी को सहारा दिया. दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी हुई. इस दौरान पडीक्‍कल ने अपना अर्धशतक पूरा किया. इ ृृस युवा बल्‍लेबाज ने 34 गेंद में 4 चौकों व 4 छक्‍कों की मदद से 57 रन की पारी खेली. यह उनका इस टूर्नामेंट का चौथा अर्धशतक था. वहीं रोहन कदम ने 47 गेंद में 7 चौके और 3 छक्‍कों के बूते 71 रन की पारी. उन्‍होंने टीम को मजबूत स्‍कोर तक पहुंचाया. मुंबई की ओर से शार्दुल ठाकुर और शिवम दुबे ने 2-2 विकेट लिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *