हरियाणा चुनावः विवादित बयान-मनोहर लाल खट्टर ने सोनिया गांधी की तुलना ‘मरी हुई चुहिया’ से की

Spread the love

नई दिल्ली: हरियाणा में चुनावी सरगर्मी चरम पर है, सभी नेता एक दूसरे पर बयानों पर के तीर चला रहा हैं. ऐसे में हरियाणा के सोनीपत में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की तुलना मरी हुई चुहिया से कर दी. सोनीपत के खरखोदा पहुंचे सीएम खट्टर ने कहा कि राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए पूरे देश में घूमी लेकिन खोदा पहाड़ और निकली मरी हुई चुहिया.

सीएम खट्टर ने कहा, ”लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल बाबा ने अध्यक्षता छोड़ दी और कहा कि नया अध्यक्ष लाओ और गांधी परिवार से बाहर का लाओ. हमें लगा कि भाई बात तो अच्छी कही. परिवारवाद से दूर हटना अच्छी बात है. लेकिन ये लोग सारे देश में घूमने लगे अध्यक्ष के लिए. तीन महीने बाद सोनिया गांधी को ही अध्यक्ष बना दिया. यानी यानी खोदा पहाड़ निकली चुहिया वो भी मरी हुई.” उन्होंने कहा कि ऐसा ही हाल प्रदेश के अध्यक्ष के साथ भी हुआ, वो भी जाते जाते कह गया कि कांग्रेस में पांच पांच करोड़ की टिकटें बेची हैं.

आतंकियों के लिए बहाती हैं आंसू- खट्टर
बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब सीएम खट्टर ने सोनिया गांधी को निशाने पर लिया है. इससे पहले उन्होंने कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आतंकवादियों के लिए आंसू बहाती हैं. खट्टर ने कहा, ‘‘आतंकवादियों के प्रति नरम रुख रखने वाले आर्टिकल 370 को हटाने का समर्थन कैसे कर सकते हैं.’’

उन्होंने कहा कि भूपेन्द्र सिंह हुड्डा जैसे कांग्रेस के नेता जो आर्टिकल 370 हटाने के केन्द्र सरकार के फैसले का समर्थन कर रहे हैं, उन्हें अपनी पार्टी का समर्थन नहीं मिल रहा है. खट्टर ने कहा, ‘‘क्यों? क्योंकि वे (कांग्रेस नेता) आतंकवादियों के मारे जाने पर आंसू बहाते हैं. सोनिया गांधी उनके शव देखकर रोती हैं. ऐसा है उनका चरित्र.’’ गौरतलब है कि राज्य में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होना है और 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *