कर्नाटक में भाजपा कर सकती है बड़ा उलटफेर

कर्नाटक में बीजेपी के एक बार फिर से सरकार बनाने की कोशिशें तेज करने की सरगर्मियां बढ़ गई हैं। इसके तहत उसके निशाने पर कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की 100 दिन पुरानी सरकार है। कर्नाटक बीजेपी अध्‍यक्ष बीएस येदियुरप्‍पा की हालिया गतिविधियां और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ताकतवर मंत्री और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को केंद्रीय जांच एजेंसियों की ओर से हिरासत में लेने के कथित प्रयासों ने इन खबरों को हवा दी है। मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी ने भी दावा किया है कि बीजेपी राज्‍य की सत्‍ता में आने की फिर से कोशिश कर रही है।

येदियुरप्‍पा बीजेपी राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को छोड़कर शनिवार को दिल्‍ली से बेंगलुरु लौट आए जिससे अटकलों का बाजार गर्म हो गया। बाद में उन्‍होंने सफाई दी कि वह परिवार में बेहद जरूरी काम होने के चलते लौटे हैं और इसका राजनीति से कोई लेना देना नहीं है। हालांकि पूर्व मुख्‍यमंत्री जगदीश शेट्टार ने माना कि राज्‍य के वर्तमान हालातों को देखते हुए बीजेपी फायदा उठाना चाहेगी।

बेलगाम जिले में कांग्रेस विधायक लक्ष्‍मी हेब्‍बलकर और ताकतवर जारखीहोली भाइयों के बीच तनाव ने कर्नाटक की गठबंधन सरकार के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है। कर्नाटक कांग्रेस अध्‍यक्ष दिनेश गुंडुराव ने बताया कि पार्टी आलाकमान के दखल के बाद तनाव समाप्‍त हो गया और बीजेपी केवल सपना देख रही हैण् इसी बीचए प्रवर्तन निदेशालय कथित तौर पर जल संसाधन मंत्री डीके शिवकुमार और उनके भाई व कांग्रेस सांसद डीके सुरेश के खिलाफ घेरा बढ़ा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *