खुशखबरी: अब काठगोदाम से लखनऊ के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन

हलद्वानी: रेलवे ने काठगोदाम और लखनऊ के बीच एक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. यह ट्रेन 6 जनवरी से 31 जनवरी के बीच चलेगी. सप्ताह में रविवार और मंगलवार को छोड़कर पांचों दिन ट्रेन चलेगी. रेलवे ने काठगोदाम-लखनऊ के बीच चलने वाली इस स्पेशल ट्रेन का चार्ट जारी कर दिया है. ट्रेन के चलने से कुमाऊं के पहाड़ी इलाकों में घूमने के लिए आने वाले पर्यटकों के साथ ही रूटीन पैसेंजर्स को भी खासा फायदा मिलेगा, क्योंकि उत्तर-प्रदेश की राजधानी लखनऊ में उत्तराखंड मूल के लोगों की बड़ी आबादी रहती है.

लखनऊ से काठगोदाम (​05043) के बीच विशेष ट्रेन 6 जनवरी से 31 जनवरी के बीच चलेगी. लखनऊ से ट्रेन प्रत्येक सोमवार, बुधवार, बृहस्पतिवार, शुक्रवार एवं रविवार को चलेगी. ट्रेन लखनऊ से 23.25 बजे चलकर बरेली जंक्शन, बरेली सिटी, इज्जतनगर, भोजीपुरा, बहेड़ी, किच्छा, पंतनगर, लालकुंआ, हल्द्वानी होते हुए सुबह 8 बजकर पांच मिनट पर काठगोदाम पहुंचेगी.

काठगोदाम-लखनऊ (05044) के बीच विशेष ट्रेन 7 जनवरी से 1 फरवरी के बीच लगेगी. काठगोदाम से ट्रेन प्रत्येक सोमवार, मंगलवार, बृहस्पतिवार, शुक्रवार एवं शनिवार को चलेगी. ट्रेन काठगोदाम से सुबह 11 बजकर 45 मिनट पर लखनऊ के लिए प्रस्थान करेगी. ट्रेन हल्द्वानी, लालकुंआ, पंतनगर, किच्छा, बहेड़ी, भोजीपुरा, इज्जतनगर, बरेली सिटी, बरेली जंक्शन होते हुए रात 19.20 बजे लखनऊ पहुंचेगी.

काठगोदाम-लखनऊ के बीच चलने वाली इस स्पेशल ट्रेन में कुल 15 कोच लगाए गए हैं. जिसमें दो स्लीपर, छह सेकेंड क्लास, तीन शयनयान, एक थर्ड एसी, दो सेकेंड एसी और एसी चेयर कार वाले कोच होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *