गुजरात की राजनीति में एक के बाद एक दिलसच्प मोड़

चुनाव आयोग का गुजरात विधानसभा चुनाव का ऐलान न करना चर्चा का विशय बना हुआ है। कांग्रेस आरेाप लगा रही है कि जब तक मोदी जी गुजरात में घोशणाओं की झड़ी लगाने यहां नहीं आते तब तक चुनाव की तारीख का ऐलान नहीं होगा। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि विपक्ष का आरोप कहीं न कहीं इस सच का उजागर कर रहा है।

अहमदाबादर: गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने गृह राज्य का एक बार फिर दौरा करने जा रहे हैं इस एक महीने में यह तीसरी बार है कि वह गुजरात के दौरे पर आ जा रहे हैंण् मोदी की गुजरात यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब गुजरात की राजनीति में एक के बाद एक दिलसच्प मोड़ आ रहे हैं इधर कांग्रेस खास तौर पर राहुल गांधी भाजपा के गुजरात मॉडल पर लगातार सवाल उठा रहे हैंण् उधरए पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल के महत्वपूर्ण सहयोगी वरुण पटेल और रेशमा पटेल शनिवार को सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गए।

यह घटनाक्रम प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी के हार्दिक पटेल को उनकी पार्टी के साथ हाथ मिलाने का न्योता देने के कुछ घंटों बाद हुआ है।

पीएम मोदी इस दौरे के दौरान वड़ोदरा और भावनगर जिलों में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगेण् गुजरात चुनावों का राष्ट्रीय राजनीति और 2019 के लोकसभा चुनाव पर संभावित प्रभाव को देखते हुए भाजपा का शीर्ष नेतृत्व इसे काफी गंभीरता से ले रहा है। पिछले करीब 15 वर्ष में राज्य में पहली बार भाजपा गुजरात में चुनाव नरेंद्र मोदी के बिना लड़ रही है।

पीएम मोदी इस बार की यात्रा के दौरान केंबे की खाड़ी में भावनगर जिले के घोघा और भरूच जिले के दहेज के बीच 615 करोड़ रुपये की रोल-ऑन रोल ऑफ (रो-रो) फेरी सेवा के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले दिनों गांधीनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए फेरी सेवा को श्अपनी महत्वाकांक्षी योजनाश् बताया था। वह घोघा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और दहेज तक फेरी से जाएंगेण् कांग्रेस उपाध्यक्ष भी कई बार गुजरात की यात्रा कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *