प्रधान मंत्री की कल 20 नवम्बर को झाबुआ मे आम सभा

झाबुआ (kgnews) प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 20 नवंबर को 3 जिलो (झाबुआ अलीराजपुर और धार) की 10 विधान सभा सीटो के भा ज पा प्रत्याशियों के समर्थन में झाबुआ के पी जी कॉलेज मैदान पर दोपहर में 11:40 से 12:30 तक जन सभा को सम्बोधित करेगे। प्रधान मंत्री के साथ केन्द्रीय मंत्री थावर चंद गेहलोत, कैलाश विजयवर्गीय और यशवंत भाबर भी आयेंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रधान मंत्री के आगमन के पूर्व हेलीकॉप्टर से सभा स्थल पहुंचेगे ।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के झाबुआ आगमन से उत्साहित भाजपा द्वारा अधिक से अधिक लोगो को लाये जाने हेतू कार्य योजना पर पिछले दो सप्तह से कार्य किया जा रहा है . वही प्रधानमंती की सभा को लेकर वरिष्ठ प्रशाशनिक एवं पुलिस अधिकारीयो द्वारा बैठके कर तयारियो को अंतिम रूप दिया गया. प्रधानमंत्री की सभा की तयारी कल भी दिन भर चलती रही. गोपालपुरा स्तिथ हवाई पट्टी पर बने हेलीपैड को एयरफोर्स की टीम ने जांचा. टीम ने यहाँ हेलीकॉप्टर भी उतर कर जाँच की. प्रधानमंत्री की सभा हेतु पूर्व में बनाए गए मंच को स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एस पि जी) ने यह कहते हुए नकार दिया था की मंच आठ फिट ऊँचा होना चाहिए. पि डब्ल्यू डी के ई ई ने टेंट लगा रही एजेंसी को चार फिट की बजाये आठ फिट के खम्भे लगाने का निर्देश दिया. एजेंसी ने बहार से मंच सामग्री मंगाकर मंच को अंतिम रूप दे दिया गया है. सभा के लिए भरी संख्या में पुलिस बल झाबुआ पहुँच चूका है. पुलिस अधीक्षक (एस पी) झाबुआ महेशचंद्र जैन ने ई एम् एस को बताया की प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनज़र १० आई पी एस अधिकारी, २५ एडिशनल एस पी, २५ डी एस पी सहित करीब २५०० से भी अधिक पुलिसकर्मी झाबुआ सहित अन्य जिलों से बुलाये गए है. जो सुरक्षा व्यवस्था में लगे हुए है. गोपालपुरा से पी जी कॉलेज मैदान तक करीब ९ की मि के रस्ते में आने वालो मकानों के मालिकों के जानकारी पुलिस ने ले ली हे. हवाई पट्टी से सभा स्थल तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए है.

वैसे गुजरात का सीमावर्ती नगर होने से झाबुआ में नरेंद्र मोदी १९९२ से २०१३ तक कई बार झाबुआ आ चुके है. किन्तु प्रधानमंत्री के रूप में उनका झाबुआ आगमन पहली बार होगा. नरेंद्र मोदी १९९२ में मुरलीमनोहर जोशी के नेतृत्व में कन्या कुमारी से श्रीनगर तक निकली एकात्म यात्रा के संयोजक के रूप में झाबुआ आए थे. और तब झाबुआ के बस स्टैंड पर सभा को सम्बोधित किया था. २००३ में गुजरात के मुख्यमंत्री एवं भाजपा के स्टार प्रचारक के रूप में एवं २०१३ में विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रत्याशी के चुनाव प्रचार हेतु. पी जी कॉलेज पर सभा को सम्बोधित करने आए थे.

कांग्रेस प्रवक्ता के अनुसार बुधवार २१ नवम्बर को कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया झाबुआ के उत्कृस्ट मैदान पर सभा को सम्बोधित करेंगे. डोरे के हेतु सहमति प्राप्त हो चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *