बढ़ती महंगाई के खिलाफ देशभर में आंदोलन करेगी AAP

आम आदमी पार्टी ने मंहगाई और तेल के बढ़े दामों के खिलाफ व्यापक आंदोलन छेड़ने का ऐलान किया है. दिल्ली के तमाम विधायक बुधवार को एक बैठक करने जा रहे हैं, जहां घर-घर जाकर मोदी सरकार के खिलाफ प्रचार करने की रणनीति तैयार करेंगे. ‘आप’ नेताओं ने पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम के पीछे बड़ा घोटाला होने की आशंका जताई है. दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि बीजेपी ने सत्ता में आने से पहले देश की जनता से वादा किया था कि वो मंहगाई कम करके दिखाएंगे, लेकिन हकीकत ये है कि पूरे देश में पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम कम हैं, लेकिन भारत में पेट्रोल को तकरीबन 56 प्रतिशत मुनाफे के साथ बेचा जा रहा है. दिल्ली में पेट्रोल के दाम 70 रुपये करीब हैं, जबकि मुंबई में 80 रुपये हैं. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम इस वक्त 50 डॉलर प्रति बैरल से भी नीचे हैं. जब क्रूड ऑयल के दाम आधे से भी कम हो गए हैं, तो भारत में पेट्रोल-डीजल मंहगा क्यों बेचा जा रहा है?

पेट्रोल-डीजल के दामों और बढ़ रही मंहगाई को लेकर आम आदमी पार्टी बुधवार को एक आपात बैठक कर रही है, जिसमें पार्टी के सभी विधायक और संगठन के पदाधिकारी हिस्सा लेंगे. आंदोलन का मकसद पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने के साथ साथ उन्हें ये याद दिलाना होगा कि वो मंहगाई को कम करने के लिए सत्ता में आए थे. इसके अलावा पार्टी के नेता ट्विटर पर भी एक अभियान चलाने जा रहे हैं, जिसमें जनता को देश में बढ़ती मंहगाई और पेट्रोल के बढ़ते दामों पर कारगर कदम उठाने के लिए सीधे प्रधानमंत्री से अपील करने को कहा जाएगा. ट्विटर पर एक पत्र जारी किया जाएगा, जिसमें प्रधानमंत्री को टैग करना होगा.

देश में बढ़ रही है महंगाई

संजय सिंह ने भाजपा सरकार को महंगाई का नारा याद दिलाते हुए कहा, ‘मोदी सरकार ने सिर्फ पेट्रोल-डीजल के ही दाम ही नहीं बढ़ाए हैं, आज की तारीख में प्याज 80 रुपये, टमाटर 120 रुपये और दाल 240 रुपये किलो बिक रही है. देश के आम आदमी की जरूरत की और खाने-पीने की चीजों के दाम भी आसमान पर हैं और यह सब जमाखोरी, भ्रष्टाचार और कालाबाजारी की वजह से हो रहा है. इसलिए अब देश में एक नया नारा चलना चाहिए, ‘बहुत हुई मंहगाई की मार, अबकी बार पेट्रोल’ 80 पार’.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *