रमज़ान को देखते हुए तारीख तय हो निकाय चुनाव कीः आजाद अली

देहरादून। कांग्रेस प्रदेश सचिव आजाद अली के नेतृत्व में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने चुनाव आयोग को एक ज्ञापन दिया जिसमें मांग की गई कि आगामी होने वाले निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान करने से पहले इस बात का ध्यान रखा जाये कि मई से जून तक मुस्लिम समुदाय का मुकद्दस महीना रमज़ान शुरू हो रहा है और 17 जून को ईद उल फितर का त्यौहार है। उन्होंने कहा कि वैसे तो निकाय चुनाव का मामला उच्च न्यायालय में है लेकिन कोर्ट का फैसला आने के बाद मतदान की तारीखों का ऐलान करने से पहले इस बात का ध्यान रखा जाये कि चुनाव ईद के बाद हों क्योंकि रमजान के मुबारक महीने में मुसलमान पूरे दिन इबादत में रहते है जिसका प्रभाव चुनाव में पड़ने की वजह से मतदान का प्रतिशत घट सकता है।

आजाद अली ने राज्य निर्वाचन आयुक्त सुवर्द्धन से कहा कि यदि निकाय चुनाव तय समय पर होते तो कोई भी समुदाय उसके खिलाफ नहीं जाता परन्तु भाजपा की नाकामी की वजह से चुनाव आगे टल गए व मामला उच्च न्यायालय पहुंच गया। और जब चुनाव आगे बढ़ ही रहे हैं तो इस बात का भी ध्यान रखा जाये कि रमज़ान के महीने में चुनाव न हों।

इस मौके पर आजाद अली के साथ नुसरत खान, इल्यास अंसारी, तौफीक खान, मौ0 अय्यूब, मौ0 असलम, रिजवान, मौ0 मुस्तकीम, रिजवान खान, जरीस अहमद, नौशाद, मौ0 रिजवान, तौसीफ, कमर खान, मौ0 खालिद आदि लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *