शिक्षको की माँगो को पूरा करे प्रदेश सरकार: आतिफ़

www.kaumiguldasta.com : परेड ग्राउंड देहरादून में शिक्षक प्रेरक संगठन उत्तराखंड के बैनर तले चल रहे धरने में राष्ट्रीय मानवाधिकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष उत्तराखंड व विश्व मुस्लिम बोर्ड के प्रदेश उपाध्यक्ष उत्तराखंड आर्किटेक्ट मोहम्मद आतिफ़ ने समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव यूथ बिर्गेड उत्तर प्रदेश सेफ जाफरी के साथ हिस्सा लिया और उनकी माँगो का समर्थन करते हुए प्रदेश सरकार से मांगे स्वीकार करने की अपील भी की।

उन्होंने बताया कि साक्षर भारत प्रोग्राम के अंतर्गत 2010 से कार्यरत शिक्षा प्रेरक निरक्षर लोगो को साक्षर करने का कार्य कर रहे है जिसके लिए मानदेय 2000 रुपये केन्द्र सरकार व 1000 रुपये राज्य सरकार से मिलना तय है जो उन्हें समय से नही मिल पाता और गौरतलब हो कि जून 2016 से तो राज्य सरकार ने उसे देना बंद ही कर दिया।

श्री मोहम्मद आतिफ़ ने राज्य सरकार से अपील की इस महंगाई के दौर में 3000 रुपये अल्पदय में गुज़ारा करना बहुत ही मुश्किल ही नही असम्भव है इसलिए उनका मानदेय सरकार द्वारा दिये गए घोषणा पत्र के मुताबिक 3000 रुपये से बढ़ाकर 15000 रुपये किये जायें।
साथ ही 19 माह से रुके मानदेय का तत्काल भुकतान किया जाए व आगामी प्रोग्राम में शिक्षा प्रेरको को ही शामिल किया जाए।
अगर ऐसा नही किया गया तो राष्ट्रीय मानवाधिकार संघ भारत व अन्य सामाजिक संगठन काफी समय से परेशान शिक्षा सेवको का पूर्ण रूप से समर्थन कर प्रदेश भर में आंदोलन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *