सपा-बसपा गठबंधन से देश में खुशी की लहरः अखिलेश

KG News: कोलकातार: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि सपा और बसपा के साथ आने से देश में खुशी की लहर दौड़ गई है और इससे चिंतित होकर भाजपा उत्तर प्रदेश में एक-एक सीट जीतने की रणनीति तैयार करने लिए बैठकें कर रही है.

विपक्ष की रैली को यहां संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर विपक्षी दलों से सवाल करने पर भी भाजपा से जवाब मांगा, अखिलेश यादव ने कहा कि वे पूछते हैं, विपक्षी दलों का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन है. हमारा कहना है कि हमारी तरफ से लोग प्रधानमंत्री उम्मीदवार का फैसला करेंगे, लेकिन, उनकी ओर से इस नाम “नरेंद्र मोदी” ने देश को निराश किया है, आपका दूसरा नाम कौन सा है.

उन्होंने कहा कि आम लोगों को साथ लेकर विपक्षी दलों ने गठबंधन किया है, जबकि भाजपा ने सीबीआई और ईडी के साथ समझौता किया है. सपा प्रमुख रैली में मंच पर बसपा के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा के बगल में बैठे. मिश्रा ने बसपा के प्रतिनिधि के रूप में रैली में भागीदारी की. रालोद प्रमुख अजित सिंह और उनके बेटे जयंत चौधरी भी मंच पर मौजूद थे. अखिलेश यादव ने कहा कि देश भर में लोग नये साल के आगमन का जश्न मना रहे हैं और नये प्रधानमंत्री के साथ उनकी यह खुशी और बढ़ जाएगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महागठबंधन पर करारा हमला बोला है. दमन-दीव और दादरा-नगर हवेली के सिलवासा से विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि महागठबंधन सिर्फ पीएम मोदी के ही खिलाफ नहीं, बल्कि भारत की जनता के भी खिलाफ है. कुछ लोग खुद को बचाने के लिए सहारा ढूंढ़ रहे है. आलम ये है कि जो पहले कांग्रेस को पानी पी-पी कर कोसते थे, वो भी एक मंच पर आ गए हैं.

जहां एक ओर पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस (TMC) की अध्यक्ष ममता बनर्जी के नेतृत्व में एकजुट विपक्ष ने एक सुर में मोदी सरकार पर निशाना साधा, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दमन-दीव और दादर-नागर हवेली के सिलवासा से विपक्ष पर करारा हमला बोला. उन्होंने कहा कि विपक्ष का महागठबंधन सिर्फ पीएम मोदी के ही खिलाफ नहीं. बल्कि भारत की जनता के भी खिलाफ है. इस दौरान उन्होंने महागठबंधन की एकजुटता पर भी चुटकी ली.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *