सफल रहा सर्वधर्म सेवा संगठन का अधिवेशन

नुसरत खान की खास रिपोर्ट। सर्वधर्म सेवा संगठन (समिति) द्वारा आज प्रेस क्लब, देहरादून में प्रथम अधिवेशन का आयोजन किया गया। जिसमें संगठन के संरक्षक/संयोजक आज़ाद अली ने देहरादून के कई क्षेत्रों में इकाई अध्यक्षों को नियुक्त किया। उन्होंने बताया कि जो इकाई अध्यक्ष पहले से ही अपने पद पर सक्रिय रूप से कार्य कर रहे हैं उनको भी नियमित रूप से कार्य करने हेतु नियुक्ति पत्र दिये गये। इस अवसर पर सर्वधर्म सेवा संगठन के प्रदेश अध्यक्ष लतीफ़ उर रहमान ने देहरादून एवं बाहर से आये सभी सामाजिक कार्यकर्ताओं को संगठन से जुड़कर मानव सेवा में अपनी भागीदारी दर्ज करने की अपील की। उन्होंने कहा कि संगठन का उद्देश्य है कि यह केवल उत्तराखण्ड ही नहीं अपितू सम्पूर्ण भारत में हिन्दु, मुस्लिम, सिख, ईसाई आपस में हैं भाई-भाई की मिसाब बने, जिसके लिए हम सब को मिलकर इस पर मेहनत करनी होगी। अधिवेशन में महिला सेल की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती रईस फातमा ने कहा कि देहरादून में हमेशा से ही हिन्दू, मुस्लिम भाईचारा बना रहा है लेकिन आज कल देखने में आ रहा है कि कुछ तथातथित लोग इस एकता को तोड़ने का कार्य कर रहे हैं जिसको किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा, इसके लिए हम सब को एक मंच पर आकर आपसी सौहार्द बनाने के लिए कार्य करना होगा जिसके लिए सर्वधर्म सेवा संगठन एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां पर सभी धर्म के लोगों को जोड़ा जा सकता है और मानव सेवा के लिए कार्य कर एक नई मिसाल पेश की जा सकती है।

सर्वधर्म सेवा संगठन के संरक्षक आजाद अली ने कहा कि इस संगठन का मक़सद ही आपसी भाईचारे को बढ़ावा देना है, और जो असामाजिक तत्व हमारे समाज में हिन्दू-मुस्लिम के बीच दूरियां बढ़ाने का काम करते हैं उन्हें मुह तोड़ जवाब देना है। हमारे संगठन का मुख्य कार्य मानव सेवा है, जिसके लिए हमें किसी की भी परवाह किये बगैर अपने लक्ष्य को पूरा करने हेतु एक नये पथ पर निकलना होगा और इसकी शुरूआत सर्वधर्म सेवा संगठन के माध्यम से शुरू हो चुकी है।

संगठन में नवनियुक्त इकाई अध्यक्ष हरेन्द्र बेदी को यमुना कालोनी, मनप्रीत को शिमला बाईपास माजरा, नियाज मलिक को भगवानपुर हरिद्वार, अल्ताफ हाशमी को सत्तोवाली घाटी, विनोद सोनकर को इंद्रानगर चक्खुवाला, आर्शीवाद गर्ग को बंजारावाला, मुकीम अहमद उर्फ भूरा को ब्रहमनवाला, यशवंत को धूलकोट, इकरार अली को कांवली, मुकेश राजपूत को नयागांव जीएमएस रोड, सद्दाम अली को इंजीनियर्स एन्क्लेव, शिवम कुमार को गोविंदगढ़, अंकित रोहिला को चंद्रबनी मोहब्बेवाला, अजीत पाल का झिवारहेड़ी, अशोक वर्मा को प्रेमनगर, रूचि को डीएल रोड, मोनिका को राजपुर रोड, मौहम्मद कासिम को अजबपुर, प्रदीप शर्मा को अम्बीवाला, मौहम्मद कादिर को बृहमपुरी, जगबीर सैनी को धर्मावाला, अरकान आलम को क्नाॅट प्लेस देहरादून, अमित खताना को लक्सर हरिद्वार, गौरव कुमार को केहरीगांव, जितेन्द्र कुमार अरोरा को मच्छी बाजार, साकेत लूथरा को कार्यकारी अध्यक्ष सहसपुर विस, दीपक मेहर को थत्यूड़ जौनपुर टिहरी गढ़वाल, महिपाल पंवार को नैनबाग टिहरी, लक्की राणा को कौलागढ़ आदि जगहों के इकाई अध्यक्षों को नियुक्त किया गया है।

इस मौके पर महिला प्रदेश अध्यक्ष रईस फातमा, व पूर्व कार्यकारिणी के सभी इकाई अध्यक्ष व जिम्मेदार साथीगण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *