सरकार ने किया गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाने का ऐलान

राज्य की भाजपा सरकार ने गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाने की अहम घोषणा की है। राज्यपाल के अभिभाषण में सरकार ने कहा है कि जरूरी सुविधाओं का इंतजाम कर गैरसैंण को जल्द ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाए जाने पर फैसला लिया जाएगा। इसके लिए सबकी सहमति ली जाएगी। सरकार ने राज्य के हर गांव में छोटे अस्पताल भी खोलकर नि:शुल्क दवाएं देने की घोषणा की है। सरकारी विभागों में खाली पदों को भरकर युवाओं को जल्द नौकरी दी जाएगी। शुक्रवार को विधानसभा में राज्यपाल डॉ. केके पॉल ने कहा कि सरकार राज्य में शिक्षा, स्वास्थ्य आदि की स्थिति सुधारने के लिए नई योजनाएं संचालित करेगी। राज्य में भय व भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे।

राज्यपाल के अभिभाषण में भाजपा के विजन डॉक्यूमेंट की झलक साफ दिखाई दे रही है। दस पेज के अभिभाषण में अधिकांश बिंदु विजन डॉक्यूमेंट से लिए गए हैं। हालांकि, विजन डॉक्यूमेंट में किए गए वादों को अभिभाषणों में शामिल नहीं किया गया है।

भ्रष्टाचार पर नियंत्रण के लिए सीएम कार्यालय में स्पेशल निगरानी हेल्पलाइन खोली जाएगी। मुख्यमंत्री समेत सभी अधिकारियों के विरुद्ध भ्रष्टाचार के प्रकरणों की सुनवाई के लिए लोकायुक्त अस्तित्व में आएगा। सरकारी कर्मियों के पारदर्शी स्थानांतरण कानून लागू किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *