UP: राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान सपाइयों का जबरदस्त हंगामा

Spread the love

यूपी में बजट सत्र आज से शुरू हो गया है। सत्र के पहले दिन आज राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने दोनों सदनों को संयुक्त रूप से संबोधित किया। इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने किसानों की समस्याओं, महंगाई और पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर जबरदस्त हंगामा किया और नारेबाजी की। राज्यपाल अभिभाषण पढ़ती रहीं और सपाई हंगामा करते रहे। अभिभाषण के बाद विधानसभा की कार्यवाही शुक्रवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में राम मंदिर का जिक्र किया तो सदन में मौजूद भाजपाइयों ने मेजें थपथपाकर इसका स्वागत किया। उन्होंने राम मंदिर शिलान्यास के लिए न्यायपालिका और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साधु-संतों की उपस्थिति में अयोध्या के श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर का शिलान्यास किया। मैं प्रधानमंत्री और देश की न्यायपालिका की आभारी हूं। मुझे खुशी हो रही है कि इस साल गणतंत्र दिवस के अवसर पर अयोध्या की झांकी को पहला स्थान दिया गया। अयोध्या में तीन दिवसीय और वाराणसी में देव दिपावली के अवसर पर भव्य दीपोत्वस का आयोजन भी सफलता पूर्वक किया गया।

मुख्यमंत्री योगी ने राज्यपाल के अभिभाषण को ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश’ की संकल्पना को दृष्टि व दिशा प्रदान करने वाला बताया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि राज्यपाल का आज विधान सभा में अभिभाषण ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश’ की संकल्पना को दृष्टि व दिशा प्रदान करने वाला है। हम राज्यपाल जी की अपेक्षाओं को पूर्ण करने हेतु प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने मार्गदर्शन करने के लिए राज्यपाल का आभार भी जताया। इसके पहले गुरुवार सुबह विधानभवन के बाहर ही सपा व कांग्रेस के नेताओं ने महंगाई, किसानों व पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर प्रदर्शन किया। सपा नेताओं ने विधानसभा में चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के पास बैठकर महंगाई और किसानों की समस्याओं को लेकर यूपी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

सपा कार्यकर्ता सदन के पहले दिन ट्रैक्टर से विधान भवन पहुंचे। वो ट्रैक्टर परिसर के अंदर ले जाना चाहते थे लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोक दिया। जिसके बाद सपा कार्यकर्ता चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के पास जाकर बैठ गए। इस दौरान लगातार नारेबाजी होती रही। वहीं, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के सदन पहुंचने पर उन्हें गार्ड आफ ऑनर दिया गया। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *