UP: सोमनाथ भारती के अमेठी में दिये विवादित बयान पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

Spread the love

रायबरेली: आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती के ऊपर सोमवार को रायबरेली में एक युवक ने काली स्याही फेंक दी. घटना रायबरेली के सिंचाई विभाग गेस्ट हाउस में उस समय हुई, जब आप नेता जिले के अस्पतालों का दौरा करने वाले थे. बीजेपी और हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने AAP नेता पर काली स्याही फेंक दी. इस दौरान AAP विधायक की पुलिस के अधिकारियों के साथ नोकझोंक भी हुई. इसके बाद उन्‍हें गिरफ्तार कर सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में रखा गया. बाद में उन्‍हें एस्कॉर्ट करवा कर अमेठी की तरफ रवाना कर दिया गया.

AAP MLA सोमनाथ भारती को यूपी के अस्पतालों पर दिए गए विवादित बयान को लेकर गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री और मौजूदा विधायक सोमनाथ भारती को अमेठी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उनके खिलाफ जगदीशपुर कोतवाली में धारा 505 और 153A के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. जगदीशपुर पुलिस सोमनाथ भारती को रायबरेली से गिरफ्तार कर अमेठी के लिए रवाना हो गई है. उन्‍होंने शनिवार को अमेठी के जगदीशपुर में पार्टी कार्यकर्ता मीटिंग में भड़काऊ बयान दिया था. MLA की गिरफ्तारी के बाद रायबरेली से आप कार्यकर्तोंओ की दर्जनों गाड़ियों का काफिला पीछे लग गया है. MLA ने कहा था कि यूपी की अस्पतालों में कुत्ते के बच्चे पैदा होते हैं.

बता दें कि इससे पहले अमेठी में शनिवार को आप विधायक सोमनाथ भारती ने योगी सरकार पर तंज कसते हुए उन्‍होंने कहा, ‘हम उत्तर प्रदेश में आए हैं. हम यहां के स्कूलों को देख रहे हैं. यहां के अस्पताल को देख रहे हैं. ऐसी बदतर हालत में है कि अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं, लेकिन कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं.’ आम आदमी पार्टी के संयोजक तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी मैदान में उतारने की घोषणा के बाद से पार्टी उत्तर प्रदेश में बेहद सक्रिय है. इसी क्रम में सोमनाथ भारती रायबरेली पहुंचे हैं. AAP विधायक सोमनाथ भारती ने रायबरेली की घटना को भाजपाइयों की कारस्तानी बताया और कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए. एक मुकदमे में आरोपित होने के चलते भारती को अमेठी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और साथ ले गई. आप विधायक सोमनाथ भारती जिला पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के लिए आए थे.

सूचना पर सीओ अंजनी कुमार चतुर्वेदी मौके पर पहुंचे. नाराज विधायक ने कहा यह बीजेपी वालों की कारस्तानी है. हमें डराने धमकाने की कोशिश की गई. पुलिस की मौजूदगी में स्याही फेंकी गई. गेस्ट हाउस में ये सब चल ही रहा था कि वहां अमेठी पुलिस आ गई. बताया गया कि उनके खिलाफ अमेठी में मुकदमा दर्ज है, इसलिए उन्हें हिरासत में लिया गया है. शहर कोतवाल अतुल कुमार सिंह ने बताया कि जिन युवकों ने स्याही फेंकी है, उनकी पहचान की जा रही है. जल्द ही कानूनी कारवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *