UP Big Breaking News: ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में निवेश लक्ष्य अब 17.13 लाख करोड़

इंवेस्ट यूपी के नोडल अधिकारी अभिषेक प्रकाश की ओर से जारी शासनादेश में कहा गया है कि सरकार ने जीआईएस के लिए 16 देशों में रोड शो के लिए मंत्रियों और शासन के वरिष्ठ अधिकारियों को भेजा था। करीब 15 दिनों तक विभिन्न देशों में हुए रोड शो में 7ण्12 लाख करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्ताव मिले हैं। विदेशी कंपनियां लगातार एमओयू कर रही हैं। विदेश से भारी भरकम निवेश प्रस्ताव प्राप्त होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट ;जीआईएसद्ध के लिए निवेश लक्ष्य 11ण्15 लाख करोड़ से बढ़ाकर 17ण्13 लाख करोड़ रुपये कर दिया है। इस संबंध में बृहस्पतिवार को शासनादेश जारी किया गया।

इंवेस्ट यूपी के नोडल अधिकारी अभिषेक प्रकाश की ओर से जारी शासनादेश में कहा गया है कि सरकार ने जीआईएस के लिए 16 देशों में रोड शो के लिए मंत्रियों और शासन के वरिष्ठ अधिकारियों को भेजा था। करीब 15 दिनों तक विभिन्न देशों में हुए रोड शो में 7ण्12 लाख करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्ताव मिले हैं। विदेशी कंपनियां लगातार एमओयू कर रही हैं।

सरकार ने अब भारतीय कंपनियों और औद्योगिक समूहों से निवेश आमंत्रित करने के लिए विभिन्न प्रदेशों में रोड शो की तैयारी की है। सरकार का मानना है कि प्रदेशों में होने वाले रोड शो से पूर्व में निर्धारित लक्ष्य से अधिक राशि के एमओयू साइन हो जाएंगे। ऐसे में सरकार ने निवेश लक्ष्य को बढ़ाकर 17ण्12 लाख करोड़ रुपये किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *