प्रदेश विकास में मील का पत्थर कांगे्रस का घोषणा पत्र: बाली

देहरादून। उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय में हिमाचल प्रदेश के मंत्री जीएस बाली पर्यवेक्षक उत्तराखण्ड चुनाव समिति ने एक प्रेस वार्ता कर कहा कि उत्तराखण्ड कांगे्रस कमेटी का घोषणा पत्र प्रदेश के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। घोषणा पत्र में हर वर्ग का ध्यान रखा गया है। विशेषकर पर्वतीय षि को पुर्नजीवित करने की तरफ जड़ी बूटी की खेती, उद्यानीकरण की तरफ अधिक ध्यान दिया गया है। उन्होंने कहा कि आगामी पांच वर्ष उत्तराखण्ड के लिए बहुत महत्वपूर्ण होंगे तथा उत्तराखण्ड के सर्वागींण विकास को समर्पित होंगे।
बाली ने कहा कि कांगे्रस का पहला उद्देश्य राज्य का विकास करना है साथ ही उत्तराखण्डियत की भावना को हर हाल में जीवित रखना है। उन्होंने कहा उत्तराखण्ड की संस्कृति, सामाजिक सद्भाव और भाई चारे का बचाये रखना है। बाली ने कहा कि कांग्रेस का फोकस युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए समर्पित रहेगा। बेरोजगारी भत्ता देने की बात हो, लैपटॉप देने की बात हो तथा एक साल की फ्री डाटा उपलब्ध कराने की बात हो और हर घर से एक व्यक्ति को रोजगार देने जैसे महत्वपूर्ण फैसले का संकल्प लिया है। यह सभी फैसले उत्तराखण्ड के लिए वरदान साबित होंगे तथा कांग्रेस का यह घोषणा पत्र मात्र घोषणाओं का पुलिंदा न होकर यह हमारा संकल्प पत्र है जिसे कांगे्रस हर हाल में लागू करेगी।
उन्होंने मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जनता को झूठ बोलकर एक ही बार ठगा जा सकता है। उन्होंने कहा मोदी सरकार का कोई विकास का योजना नही है, यदि भाजपा की केन्द्र सरकार के पास विकास के कुछ लक्ष्य या उपलब्धियां होती तो वह पुन: रामन्दिर का नाम लेकर देश की जनता को गुमराह नही करती। उन्होंने कहा कि नोटबन्दी के नाम पर देश को 15 वर्ष पीछे धकेल दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा अपनी हार सुनिश्चि मान रही है और बौखलाहट में केन्द्रीय सरकारी संसाधनों एवं केन्द्रीय तंत्र का जिस तरह दुरूपयोग कर रही है वो प्रजातंत्र के लिए घातक है। उन्होंने कहा उत्तरखण्ड देवलोक है और शान्ति का प्रतीक है अत: कांगे्रस पार्टी अपने चुनाव प्रचार को उत्तराखण्यित और उत्तराखण्ड की महान परंमपराओं के अनुरूप ही कर रही है। इस अवसर पर मुख्य प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी, डा$ आरपी रतूड़ी, हिम्मत सिंह बिष्ट, अमरजीत सिंह, शरद चौहान ,भरत शर्मा आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *