सर्जिकल स्ट्राइक था सरकार का बड़ा फैसला

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चल रहे धन्यवाद प्रस्ताव की बहस का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जहां एक तरफ विपक्षियों के ऊपर आक्रामक होकर प्रहार किया तो वहीं दूसरी तरफ उन्होंने अपनी सरकार की महत्त्वपूर्ण उपलब्धियों भी बड़ी बारीकी ढंग से गिनायी। इस पूरे जवाब के दौरान पीएम कभी विपक्ष पर बरसते तो कभी हल्के फुल्के अंदाज में कटाक्ष करते नजर आए।

राहुल के भूकंप वाले बयान पर पीएम का कटाक्ष

सबसे पहले शुरूआत उन्होंने कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी के भूकंप से वाले बयान पर देते हुए की और कहा कि आखिरकार भूकंप आ गया। हालांकि, उनके इतना बोलते ही विपक्ष के नेताओं ने बीच में ही टोकना शुरू कर दिया। उसके बाद आगे बोलते हुए पीएम ने कहा, “वह भी सोचते हैं कि आखिर ये भूकंप क्यों आता है। कोई तो वजह होगी जिसके चलते धरती मां रूठी होगी। दरअसल, ये भूकंप तब आता है जब स्कैम में भी सेवा का भाव देखा जाता है तो धरती मां रूठ जाती है। इसलिए ही भूकंप आता है”

कुत्तों वाली परंपरा में नहीं पले बढ़ें-पीएम

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़के पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने बड़ी कृपा की कि लोकतंत्र को बचाया। लेकिन, 1975 में आपातकाल के बाद पूरा देश एक जेल बन गया था। पीएम ने कहा कि पूरा देश एक परिवार के नाम कर दिया गया। उन्होंने कहा कि हम कुत्तों वाली परंपरा से नहीं पले बढ़े हैं।

बेनामी कानून क्यों नहीं किया गया लागू?
बेनामी कानून को एनडीए सरकार की महत्वपूर्ण उपलब्धियां बताते हुए पीएम ने कहा कि आखिर क्यों जिस कानून को 1988 में बनाया गया था वह 28 वर्षों में लागू नहीं किया सका। उन्होंने कहा कि दरअसल इसकी वजह थी कांग्रेस पार्टी को चुनाव की चिंता। मोदी ने कहा कि उन्हें चुनाव को कोई चिंता नहीं है। लेकिन अगर ये कानून उस वक्त लागू हो जाता तो आज यह देश काफी आगे निकल गया होता। ऐसे में उन लोगों को यह बात जरूर बतानी होगी कि बेनामी कानून को क्यों नहीं लागू किया गया।

नोटबंदी पर पहले दिन से चर्चा को तैयारी थी सरकार
पीएम ने कहा, “नोटबंदी के बाद अब देश तेजी से बदल रहा है और आगे बढ़ रहा है। लेकिन जिस बात को लेकर विपक्षी दल इतना हंगामा कर रहे थे दरअसल वे खुद ही इस बात पर चर्चा को तैयार नहीं थे जबकि सरकार पहले दिन से इस विषय पर चर्चा को तैयार थी। लेकिन विपक्षी दलों को टेलीविज़न पर बाईट देने से फुर्सत नहीं थी।” उन्होंने आगे कहा कि जनहित में अच्छे फैसले लेने की दिशा में उनकी सरकार काम कर रही है और कभी भी वैसे फैसले लेने से किसी भी सूरत में पीछे नहीं हटेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *