बवाना सीट पर AAP का कब्जा

आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल एकबर फिर खुद को साबित कर दिया है. दिल्ली की बवाना सीट के लिए हुए विधानसभा उपचुनाव में आम आदमी पार्टी को बड़ी जीत हासिल हुई है

आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल एकबार फिर खुद को साबित कर दिया है. दिल्ली की बवाना सीट के लिए हुए  विधानसभा उपचुनाव में आम आदमी पार्टी को बड़ी जीत हासिल हुई है. आप ने  24 हजार वोटों के अंतर से ये चुनाव जीता है. वहीं बीजेपी दूसरे नंबर पर तो कांग्रेस तीसरे नंबर पर रही. शुरुआती चरण में कांग्रेस ने पहले नंबर पर बढ़त बनाए रखी तो बीजेपी दूसरे और आप तीसरे नंबर पर रही. लेकिन  कुछ चरणों के बाद आप ने जबरदस्त वापसी की और नंबर वन पर बनी रही. इसके बाद बीजेपी की स्थिति में भी बेहतरी दिखी और वह दूसरे नंबर पर आ गई. इनसब के बीच शुरुआती चरणों में कांग्रेस के लिए उम्मीद की एक किरण जगी थी लेकिन चंद चरणों के बाद कांग्रेस पिछड़ी और फिर वापसी नहीं कर पाई.  आखिरकार नतीजे आने पर आम आदमी पार्टी पहले नंबर पर , बीजेपी दूसरे नंबर पर और कांग्रेस तीसरे नंबर की पार्टी बनकर पिछड़ गई. ये सीट आम पार्टी के विधायक रहे वेदप्रकाश के बीजेपी में चले जाने के बाद खाली हुई . बीजेपी की ओर से वेदप्रकाश ही उम्मीदवार हैं.

दिल्ली नगर निगम चुनाव में हार के बाद ये उपचुनाव आम आदमी पार्टी के लिए कड़ी परीक्षा थी, जबकि कांग्रेस के लिए नींव तलाशने के लिए एक और मौका था. राजौरी विधानसभा उपचुनाव जीत चुकी बीजेपी ने जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाया था. ये सीट आम पार्टी के विधायक रहे वेदप्रकाश के बीजेपी में चले जाने के बाद खाली हुई . बीजेपी की ओर से वेदप्रकाश ही उम्मीदवार थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *