यूपीए सरकार को पॉलिसी पैरालाइसिस हो गया था तभी विफल हुई: शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तराखंड में यह दावा किया कि अमेरिका के बाद भारत पूरे विश्व में दूसरा ऐसा राष्ट्र है जो अपनी प्रतिरक्षा के लिए किसी भी हद तक जा सकता है. देहरादून में प्रेस को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस बात की पूरे विश्व भर में चर्चा भी हो रही है. अमित शाह मोदी सरकार द्वारा पाकिस्तान में की गई सर्जिकल स्ट्राइक की सफलता के बारे में बता रहे थे.

अमित शाह ने मोदी सरकार की भ्रष्टाचार से लड़ने की प्रतिबद्धता को भी बताया. उन्होंने कहा कि यूपीए की सरकार में 12 लाख करोड़ का घोटाला सामने आया लेकिन केन्द्र में एनडीए सरकार के तीन साल बाद भी कोई भ्रष्टाचार के लिए उंगली नहीं उठा सकता. शाह ने दावा किया कि उनकी पार्टी ने पारदर्शी सरकार दी है. मनमोहन सरकार पर हमला बोलते बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि यूपीए सरकार को पॉलिसी पैरालिसिस हो गया था. किसी भी फैसले को लेने में यूपीए की सरकार विफल रही थी.

मोदी सरकार से तुलना करते हुए उन्होंने कहा कि यूपीए की सरकार में हर मंत्री प्रधानमंत्री था और प्रधानमंत्री को कोई मानने को तैयार नहीं था. मोदी सरकार की तारीफ करते हुए अमित शाह ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने ब्राण्ड इण्डिया बनाया है. शाह ने आर्थिक मुद्दों पर भी अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में देश आर्थिक मानदण्डों पर लगातार नीचे जा रहा था लेकिन, मोदी सरकार में न सिर्फ महंगाई कम हुई है बल्कि जीडीपी में भी बढ़ोतरी हो रही है.

उन्होंने गांव-गांव बिजली पहुंचाने के केन्द्र सरकार के संकल्प के बारे में आंकड़े पेश किए. शाह ने कहा कि हमारी सरकार ने 19 हजार गांवों को रोशन करने का संकल्प लिया है. इसमें से 14 हजार गांवों तक बिजली पहुंचा दी गई है और बाकी के गांवों में 2018 तक बिजली पहुंचा दी जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *