शत्रुघ्न सिन्हा ने पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह पर उठाया सवाल

अपने बयानों के कारण अक्सर सुर्खियों में रहने वाले बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह पर सवाल उठाया है. ‘बिहारी बाबू’ ने समारोह में हुए खर्चे पर सवाल उठाया है.

पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में नही बुलाए जाने पर पटना साहिब के सांसद ने जमकर भड़ास निकाली है. उन्होंने कहा कि हमे बुला लिया होता तो थोड़ी शोभा और बढ़ जाती, लेकिन उन्होंने नहीं बुलाया. ‘बिहारी बाबू’ ने कहा कि जितने खर्च पीएम को बुलाने में किए गए उतने से विश्वविद्यालय का विकास किया जा सकता था.

वही पीयू के केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाए जाने की मांग का उन्होंने समर्थन करते हुए कहा कि दर्जा मिलनी चाहिए, लेकिन जो मापदंड है उसे भी पूरा करना चाहिए. उन्होंने कुलपति की नियुक्ति और शिक्षकों की भारी कमी पर भी सवाल उठाया. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा जो कुलपति आते हैं वो जुगाड़ से आते हैं. वहीं सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने ‘मर्सल’ विवाद पर कहा है कि जीएसटी और नोटबंदी पर लोगों की अलग-अलग राय है, इसका मतलब यह नहीं है कि आलोचक देशद्रोही हैं.

दरअसल, दक्ष‍िण के सुपरस्टार विजय की एक्शन ड्रामा फिल्म ‘मर्सल’ को लेकर सियासत गरमा गई है. बीजेपी नेताओं ने फिल्‍म की कुछ बातों को लेकर ऐतराज जताया है.

दीपावली के दिन रिलीज हुई ‘मर्सल’ के कुछ डायलॉग में जीएसटी और डिजिटल इंडिया कैंपेन का मजाक उड़ाया गया है. बीजेपी ने फिल्म के निर्माता से ये दृश्य हटाने की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *