अल्पसंख्यकों की भीड़ देख गद-गद हुए प्रदेश अध्यक्ष

शनिवार को कांग्रेस प्रदेश सचिव आज़ाद अली द्वारा कांग्रेस भवन में अल्पसंख्यक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें मुस्लिम समाज की ओर से प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का सम्मान किया गया। प्रीतम सिंह के पीसीसी अध्यक्ष बनने के बाद यह पहला अल्पसंख्यक सम्मान समारोह है जिसमें भारी तादाद में मुस्लिम समाज के लोगों ने शिरकत की, अल्पसंख्यकों की भारी भीड़ को देख प्रीतम सिंह गद गद हो गए। उन्होंने कहा कि भाजपा सबका साथ, सबका विकास का नारा देती है लेकिन जबसे देश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है देश को बांटने की राजनीति की जा रही है, विकास के नाम पर सब शून्य है, मात्र झूठे वायदों से जनता का बरगलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज यहां पर जिस तरह से मुस्लिम समाज इकट्ठा हुआ है उससे इसी बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि कांग्रेस भले ही कई चुनाव हारी हो बावजूद इसके जनता का विश्वास उसके प्रति कभी कम नहीं हुआ है। प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि उत्तराखण्ड में कांग्रेस को फिर से मजबूती के साथ खड़ा करने का वक्त आ गया है उन्होंने कहा कि आगामी निकाय चुनाव कांग्रेस को एकजुटता के साथ लड़ना होगा और पार्टी जिस किसी को भी टिकट देगी सभी को उसके लिए जी जान से लगकर जीताना होगा तभी 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में हम कांग्रेस का परचम उत्तराखण्ड में लहरा सकते हैं।

समारोह का आयोजन कर रहे आजाद अली ने कहा कि उत्तराखण्ड में भारतीय जनता पार्टी का एक वर्ष का कार्यकाल शून्य रहा है, विकास कार्य ठप्प पड़े हुए हैं, बेरोजगार सड़कों पर आ गये हैं और सत्ता में बैठी भाजपा सरकार उनपर लाठियां बांझ रही हैं। उन्होंने कहा की मंहगाई एवं अराजकता का जो माहौल है उससे आमजन परेशान है लेकिन इससे प्रदेश सरकार को कोई सरोकार नहीं है।

आजाद अली ने कहा कि अन्क़रीब ही सूबे में नगर निगम चुनाव होने वाले हैं दरअसल यह चुनाव 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव का प्री-एगज़ाम है जिसमें सभी का एकजुट होकर अच्छे नम्बरों से पास होना है और ऐसी तभी मुम्किन है जब हम प्रदेश स्तर पर, जिले स्तर पर, ब्लाॅक स्तर पर और बूथ स्तर पर मजबूत होगें। निकाय चुनाव में हम अपनी पार्टी के प्रति वफादारी का सबूत देना होगा और एकजुट होकर कांग्रेस का परचम लहराना होगा। उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव में अल्पसंख्यकों को भी निश्चित प्रतिशत में टिकट देने की मांग की गयी है उन्होंने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है निकाय चुनाव में मुस्लिम दावेदारों को जीत के प्रति मध्यनजर रखते हुए टिकट का वितरण किया जायेगा।

समारोह में प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व महानगर अध्यक्ष लालचंद्र शर्मा, मौलाना अहमद अल्ताफ, मुफ्ती सलीम अहमद को सम्मानित किया गया। इस मौके पर पूर्व महानगर अध्यक्ष लालचन्द्र शर्मा, मुख्य प्रवक्ता मथुरा दत्ता जोशी, प्रदेश सचिव दीप वोहरा, कांग्रेस आईटी विभाग के अध्यक्ष अमरजीत सिंह, सुनीता प्रकाश, नुसरत खा, दानिश कुरैशी, फारूख रावत, लईस अहमद, तौफीक खान, आकिल राणा, भजन सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *