पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पीएम मोदी पर तंज

न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से इतर विदेश मंत्रियों की प्रस्तावित मुलाकात रद्द किए जाने से पाकिस्तान बौखला गया है। लिहाजा उसके प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री समेत अन्य बारी-बारी से इस पर बयानबाजी कर रहे हैं। वो वार्ता और मुलाकात का राग अलाप रहे हैं। पाकिस्तान के विदेश मंत्री के बाद अब शनिवार को वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि दोनों पड़ोसी मुल्कों के बीच शांति बहाली की पहल पर भारत की नकारात्मक प्रतिक्रिया निराशाजनक है।

इस दौरान इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बिना नाम लिए तंज कसा, उन्होंने ट्वीट किया, शांति बहाली के लिए वार्ता की मेरी पहल पर भारत ने अहंकारी और नकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। जिससे मैं बेहद निराश हूं। हालांकि मैं पूरी जिंदगी छोटे लोगों से मिला हूं। जो ऊंचे पदों पर बैठे हैं, लेकिन इनके पास दूरदर्शी सोच नहीं होती है।

इससे पहले शुक्रवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सुषमा स्वराज के साथ न्यूयार्क में प्रस्तावित मुलाकात रद्द करने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने आरोप लगाया कि भारत आंतरिक दबाव के कारण दुर्भाग्यपूर्ण कदम उठाने को मजबूर हुआ।

भारत ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में 3 पुलिसकर्मियों और बीएसएफ के एक जवान की बर्बर हत्या और पाकिस्तान की ओर से आतंकवादी बुरहान वानी समेत 20 आतंकियों के महिमामंडन करने वाले डाक टिकट जारी किए जाने को लेकर नाराजगी जताते हुए सुषमा और कुरैशी के बीच प्रस्तावित मुलाकात रद्द कर दी थी। भारत ने कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की नीयत और असली चेहरा कार्यकाल शुरू होते ही सामने आ गए हैं।

विदेश मंत्री स्तर की यह मुलाकात इस महीने के अंत में न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक के इतर होने वाली थी। कुरैशी ने विदेश मंत्री स्तर की इस बातचीत रद्द होने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। प्रस्तावित बैठक रद्द होने से तिलमिलाए पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारत ने सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं दी। भारतीयों ने एक बार फिर शांति का एक अवसर बेकार कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *