शिवपाल ने भरी जनाक्रोश रैली के लिए हुंकार

सपा से नाता तोड़कर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के नाम से राजनीतिक दल बनाने के बाद शिवपाल पहली बार रविवार को Lucknow में एक बड़ी रैली करने जा रहे हैं. रामाबाई मैदान में जनाक्रोश रैली के जरिए शिवपाल अपनी सियासी ताकत दिखाएंगे. रैली में 5 लाख भीड़ जुटाने का किया दावा किया जा रहा है. वहीं पार्टी ने अमिताभ के गाने की टैगलाइन का इस्तेमाल 9 दिसंबर  होने वाली रैली से पहले पोस्टरों में किया है.

प्रदेश के सभी जिलों से लोगों को लाने का लक्ष्य रखा गया है. लखनऊ के आसपास के जिलों से ज्यादा लोग जुटाने की कोशिश हो रही है. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के लोहिया वाहिनी के प्रदेश उपाध्यक्ष आशुतोष त्रिपाठी ने बताया कि देश-प्रदेश, नौजवानों, किसानों के सामने जो चुनौती खड़ी है वह ज्यादा महत्वपूर्ण है. यह रैली आम लोगों, गरीब, किसान, मजदूर के आक्रोश को स्वर देने के लिए आयोजित हो रही है. उन्होंने कहा कि इसीलिए इसे जनाक्रोश रैली का नाम दिया गया है. ऐसी रैली यूपी के राजनीतिक इतिहास में नहीं हुई होगी.

इसी बीच फिरोजाबाद में मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव के साथ मंच साझा कर शिवपाल की चुनौती बढ़ा दी है. हालांकि इस बात की चर्चा जोरों पर है कि मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव शिवपाल के साथ मंच साझा कर सकती हैं. शिवपाल यादव के लिए यह रैली प्रतिष्ठा का सवाल है. उनके समर्थक खासे उत्साहित हैं. उनके लिए नए नए स्लोगनों का इस्तेमाल शहर भर में हो रहा है. चौराहों चौराहों पर लगे होर्डिंग में शिवपाल को जननायक के रूप में पेश किया गया है. हैं तैयार हम स्लोगन भी हम फिल्म के एक गीत से लिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *