आनलाइन ट्रेडिंग व जीएसटी के सरलीकरण की उठी मांग

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मण्डल ने सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से केंद्रीय वित्त मंत्री को ज्ञापन प्रेषित कर आनलाइन ट्रेडिंग तथा जीएसटी को सरल बनाने की मांग की है।

जिलाध्यक्ष सुभाष सिंघल तथा महानगर अध्यक्ष रोहित घई ने कहा कि सरकार ने कुछ समस्याओं का समाधान अवश्य किया, लेकिन अभी भी आनलाईन ट्रेडिंग तथा जीएसटी में कई खामियां है। जिससे व्यापारियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। उन्होनंे मांग की कि जीएसटी में जेल के प्रावधान को समाप्त किया जाये तथा जुर्माने की दर को किसी भी दशा में दस हजार रूपये से ज्यादा नहीं किया जाये।
मण्डी शुल्क व वन विभाग का टैक्स तथा जीएसटी में 28 प्रतिशत की दर को समाप्त किया जाये। उन्होनंे खुदरा व्यापार को बचाने के लिये आनलाइन ट्रेडिंग पर रोक लगाने की भी मांग की।

महानगर प्रभारी मतीश्वर चांदना, सुरेन्द्र सिंह तथ्ज्ञा विवेक गुप्ता ने व्यापारी टैक्स कलेक्टर के रूप में कार्य कर रहा है, इसलिये उसे पेंशन दी जाये। व्यापारियों के दुर्घटना बीमा की राशि दस लाख रूपये की जाये। महामंत्री सोनू त्यागी, आशु निरंकारी, संजीव गक्खड़, सुनील शर्मा ने आयकर की छूट सीमा को बढ़कार छह लाख किये जाने की मांग की। प्रतिनिधि मण्डल में नीरज अरोड़ा, आशु गांधी, सतीश चावला, जतिन महरोत्रा, राजीव नामदेव, अरूण धीमान, राकेश सिंघल, डा. वक्कार युनूस, मनोज कुमार आदि व्यापारी शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *