बदायूं गैंगरेप-हत्याकांड पर प्रियंका गांधी का Tweet, कही ये बात…

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बदायूं में अधेड़ महिला से गैंगरेप और उसकी हत्या मामले के बाद हड़कंप मचा हुआ है. मामले में दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और लापरहवाही बरतने वाले इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया है. लेकिन मुख्य आरोपी पुजारी अभी भी फरार चल रहा है. इस बीच इस जघन्य कांड को लेकर सियासत भी गर्मा गई है. घटना को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार और पुलिस पर निशाना साधा है.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया है, हाथरस में सरकारी अमले ने शुरुआत में फरियादी की नहीं सुनी, सरकार ने अफसरों को बचाया और आवाज को दबाया. बदायूं में थानेदार ने फरियादी की नहीं सुनी, घटनास्थल का मुआयना तक नहीं किया. महिला सुरक्षा पर यूपी सरकार की नियत में खोट है.

बता दें कि महिला अपने गांव से दूसरे गांव में स्थित एक मंदिर में पूजा करने गई थी. रविवार की रात पुजारी और दो अन्य लोग महिला को लहूलुहान हालत में उसके घर पर छोड़ कर फरार हो गए थे. इसके बाद गंभीर रूप से घायल महिला की मौत हो गई थी. महिला के प्राइवेट पार्ट से खून निकलता हुआ देख परिजनों ने गैंगरेप का आरोप लगाकर एफआईआर दर्ज करने की गुहार लगाई थी. आरोप है कि थानाध्यक्ष ने मामले को दूसरा मोड़ देने की कोशिश की. थानाध्यक्ष ने मौत को एक हादसा बताया और कहानी गढ़ी कि महिला की मौत कुएं में गिरने से हुई. लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कुएं में गिरने का कोई भी ऐसा सबूत नहीं मिला. इसके बाद एसएसपी संकल्प शर्मा ने थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक महिला के गुप्तांग में रॉड जैसी किसी चीज से हमला किया गया, जिससे उनके प्राइवेट पार्ट में गंभीर चोटें आईं. पीएम रिपोर्ट के मुताबिक, महिला की पसली और पैर तोड़ दिए गए. फेफड़ा पर भी वजनदार चीज से हमला किया गया है. एसएसपी ने तुरंत एसपी (देहात) को मौके पर भेजा और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 4 टीमें बनाई हैं. पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर आरोपी महंत समेत उसके एक साथी और ड्राइवर के खिलाफ गैंगरेप के बाद हत्या का मुकदमा दर्ज किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *