देहरादून में रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल, कुंभ के लिए हरिद्वार हाईवे पर एंट्री बंद

देहरादून: उत्तराखंड में रोडवेज कर्मचारियों के कार्य बहिष्कार को लेकर एमडी ने गुरुवार को मीटिंग बुलाई है. 8 तारीख की रात से रोडवेज कर्मचारियों ने किया है कार्य बहिष्कार का ऐलान किया है. पिछले 5 महीने से सैलरी न मिलने को लेकर रोडवेज कर्मचारियों में आक्रोश है. आज मीटिंग में कार्य बहिष्कार को लेकर एमडी से कर्मचारी यूनियन की बात होगी. इसके बाद आगे की योजना बनाई जाएगी. बताया जा रहा है कि मीटिंग कर्मचारियों को वेतन देने को लेकर अहम निर्णय लिया जा सकता है.

इधर 14 जनवरी को होने वाले मकर संक्रांति के पर्व स्नान से दो दिन पहले 12 जनवरी को हरिद्वार हाईवे पर भारी वाहनों की एंट्री बंद हो जाएगी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आगामी 14 जनवरी की रात तक हाईवे पर एंट्री बंद रहेगी. इसके बाद स्नान के अगले दिन तक ट्रैफिक व्यवस्था लागू रहेगी. तैयारियों के संबंध में 8 जनवरी को पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार हरिद्वार पहुंच कर व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे. इसके बाद 12 जनवरी को मेला पुलिस की पहली ब्रीफिंग भी होगी.

बता दें कि कोविड-19 महामारी के सामने आने के बाद हरिद्वार में यह पहला स्नान होगा, जिसमें कोई भी बंदिशें नहीं होगी. इसके लिए मेला पुलिस को जिम्मेदारियां दी गई है. मेला पुलिस भी पूरी जोरशोर से लगी हुई है. पुलिस के अनुमान के अनुसार 15 लाख श्रद्धालुओं के आने की आशंका है. इसको देखते हुए ही तैयारियां की जा रही है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ट्रैफिक प्लान को लेकर बीते बुधवार को एसपी यातायात आयुष अग्रवाल समेत अन्य पुलिस अधिकारियों ने ऑनलाइन बैठक कर प्लान तैयार किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *