खेल खबरः रोनाल्डो ने युवेंटस को दिलाई रिकॉर्ड कामयाबी

मिलान: क्रिस्टियानो रोनाल्डो के गोल की मदद से युवेंटस ने रिकॉर्ड नौवीं बार इटैलियन सुपर कप फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है. उसने नैपोली को 2-0 से हराकर यह खिताब अपने नाम किया. युवेंटस 2020-21 से पहले 1995, 1997, 2002, 2003, 2012, 2013, 2015, 2018 में यह खिताब अपने नाम कर चुका है.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 64वें मिनट में गोल करके युवेंटस को बढ़त दिलायी. नैपोली के पास मैच को अतिरिक्त समय तक खींचने का मौका था लेकिन उसके कप्तान लोरेंजो इनसाइन आखिरी क्षणों में मिली पेनल्टी पर गोल नहीं कर पाये. अल्वारो मोराता ने इंजुरी टाइम के पांचवें मिनट में युवेंटस की तरफ से दूसरा गोल करके उसकी खिताबी जीत सुनिश्चित की.

युवेंटस ने नौंवी बार सुपर कप जीतकर अपने रिकॉर्ड को बेहतर किया है. उसके बाद एसी मिलान का नंबर आता है, जिसने सात बार खिताब जीता है. नैपोली ने सिर्फ दो खिताब जीते हैं. उसने आखिरी बार 2014 में खिताब अपने नाम किया था. पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो जब से इटैलियन क्लब युवेंटस से जुड़े हैं, तब से उसकी कामयाबी बढ़ गई है. दूसरी ओर, स्पेनिश क्लब रियाल मैड्रिड अब भी रोनाल्डो की कमी महसूस कर रहा है. रोनाल्डो रियाल मैड्रिड छोड़कर ही युवेंटस में शामिल हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *