बॉलीवुड में आने से पहले US छोड़ भारत आ गईं प्रियंका चोपड़ा

नई दिल्ली: बॉलीवुड की शान और हॉलीवुड की टैलेंटेड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं, लेकिन एक समय ऐसा था जब वो अमेरिका से भाग कर भारत वापस आ गई थीं. प्रियंका ने अपनी बायोग्राफी ‘अनफिनिश्ड’ में अपने बचपन के दिनों के बारे में बात करते हुए बताया कि जब वे 12 साल की थीं तो वो भारत से अमेरिका पढ़ने चली गई थीं. प्रियंका ने बताया कि स्कूल में बुलिंग से परेशान होकर वो अमेरिका छोड़कर देश वापस आ गई थीं.

अपनी आत्मकथा ‘अनफिनिश्ड’ में प्रियंका चोपड़ा ने लिखा है कि, ‘स्कूल की बुलिंग को मैंने व्यक्तिगत लिया था. मैं इतना ज्यादा गुस्से से भर गयी थी कि मैं चुप हो गई थी. मुझे जब कोई देखता था, तो मुझे लगता था कि मुझे मत देखो. मैं बस किसी भी तरह से गायब हो जाना चाहती थी. मेरा कॉन्फिडेंस जीरो हो गया था. मैं उस समय समझ नहीं पा रही थी कि मैं क्या करूं या मैं कौन हूं?’

प्रियंका आगे बताती हैं कि, स्कूल में मुझे दूसरी लड़कियां ब्राउनी कह कर बुलाती थीं. वो सब मुझे अपने देश वापस चले जाने को बोलती थीं और कहती थीं कि उस हाथी को भी लेकर जाओ जिस पर बैठकर तुम आई हो. प्रियंका ने स्कूल काउंसलर से भी मदद ली, लेकिन कोई मदद नहीं हुई. प्रियंका चोपड़ा कहती हैं कि, मैं शहर को इसका दोष नहीं देती. मुझे लगता है कि टीनएज में बच्चे इसी तरह बर्ताव करते हैं और उसमें उन लड़कियों की भी कोई गलती नहीं थी. अब मैं 35 की हो गई हूं तो मुझे इसका दूसरा पहलू भी समझ में आता है, लेकिन एक समय ऐसा था जब मैंने अमेरिका से ब्रेकअप कर लिया और भारत वापस आ गई थी. भारत वापसी पर प्रियंका कहती हैं कि, अच्छा है कि मैंने गुस्से में वो निर्णय लिया. आज मैं जिस मुकाम पर हूं, मैं उससे बहुत खुश हूं. बता दें कि प्रियंका चोपड़ा की फिल्म ‘व्हाइट टाइगर’ नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली है. इतना ही नहीं प्रियंका चोपड़ा ने हाल ही में हॉलीवुड फिल्म ‘टेक्स्ट फॉर यू’ की शूटिंग पूरी की है. इसके अलावा वह मैट्रिक्स 4 में भी नजर आएंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *