उत्तराखंड में मिले 162 नए कोरोना संक्रमित

देहरादून: उत्तराखंड में गुरुवार को 162 नये कोरोना संक्रमित सामने आए हैं. इसी के साथ राज्य में कुल 95, 354 कोरोना संक्रमित हो गए हैं. इसी के साथ ही कोरोना से रिकवर होने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ी है. कोरोना वैक्सीन  के आने से राज्य में लोगों को बहुत सारी सहूलियतें भी मिली हैं.

उत्तराखंड में बुधवार को कोरोना के 153 नए मरीज मिले थे. राज्य के चार जिलों में एक भी नया मरीज नहीं मिला और कंटेनमेंट जोन की संख्या भी सिमट कर एक रह गई. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बुधवार को बागेश्वर, चम्पावत, रुद्रप्रयाग और टिहरी जिले में एक भी नया संक्रमित नहीं मिला था. बुधवार को 131 मरीज ठीक हुए थे जिसके साथ ही ठीक होने वाले कुल मरीजों का आंकड़ा 90264 हो गया है. 2005 मरीज राज्य के विभिन्न अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं. बुधवार को एम्स ऋषिकेश में भर्ती दो और कैलाश अस्पताल देहरादून में भर्ती एक मरीज की मौत हो गई है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमण के बाद मरने वाले कुल लोगों की संख्या 1622 पहुंच गई है.

राज्य के विभिन्न अस्पतालों से 10 हजार से अधिक मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. 13 हजार से अधिक की रिपोर्ट आई है और 11 हजार की जांच होना बाकी है. राज्य में संक्रमण की दर 4.71 प्रतिशत जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 94.82 प्रतिशत हो गई है. राज्य में अब देहरादून जिले में सिर्फ एक कंटेनमेंट जोन रह गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *