उत्तराखंड में कोरोना: प्रधानमंत्री मोदी ने सीएम से की बात, कोरोना संक्रमण की ली जानकारी

उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से फोन पर जानकारी ली। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने उन्हें पूरी स्थिति के बारे में बताया। कोविड के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए प्रदेश में अब जिलों के बीच आवाजाही पर सशर्त रोक लगाने की तैयारी है। इसी तरह राज्य में आने और राज्य से बाहर जाने पर भी रोक लग सकती है। तीन जिलों में कोविड कर्फ्यू की मियाद 10 मई की सुबह पांच बजे समाप्त हो रही है और इसके बाद सरकार इन सख्त कदमों को उठा सकती है।

सरकार पर इस समय सख्त कदम उठाने का दबाव है। लॉकडउन से बच रहे मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने विवाह समारोहों और अन्य आयोजनों से दूर रहने की अपील कर इसका संकेत भी दिया। सूत्रों के मुताबिक कोविड कर्फ्यू के अगले चरण में प्रदेश सरकार अब आवाजाही को नियंत्रित करने की कोशिश में है। वहीं, अब प्रदेश सरकार की ओर से कोविड कर्फ्यू को और अधिक सख्त करने की भी तैयारी है। इसके तहत बाजार खुलने के समय को और कम किया जा सकता है। सप्ताह में दो दिन ही बाजार खोलने पर विचार किया जा रहा है। वहीं, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी और दून शहर के अन्य विधायकों ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि जिस तरह के हालात हैं, उनमें सरकार को संपूर्ण लॉकडाउन लगाने पर विचार करना चाहिए। अब सरकार सोमवार या अधिकतम मंगलवार तक अपनी नई योजना पर अमल कर सकती है।

कोरोना संक्रमण के मामले जिस तरह से बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए सख्त कदम उठाने की पूरी तैयारी है। इसके कौन-कौन से तरीके होंगे और किस तरह से उन्हें लागू किया जाएगा, इस पर विचार किया जा रहा है। प्रदेश सरकार की कोशिश है कि हर कीमत पर संक्रमण को और अधिक फैलने से रोका जाए।
                                                  -सुबोध उनियाल, शासकीय प्रवक्ता और कृषि मंत्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *