उत्तराखण्डः PM मोदी समेत कई केंद्रीय मंत्रियों से मिले CM तीरथ सिंह रावत

उत्तराखंड के सीएम की कुर्सी संभालने के बाद पहली बार दिल्‍ली दौरे पर आने वाले तीरथ सिंह रावत (CM Tirath Singh Rawat) ने पीएम मोदी (PM Modi) से अपनी मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया है. वह करीब आधे घंटे तक पीएम के साथ रहे और इस दौरान राज्य में कोरोना संक्रमण से बने हालात के बारे में जानकारी देने के अलावा चारधाम यात्रा के लिए सड़क निर्माण और इन्फ्रास्ट्रक्चर विकास के लिए भी पीएम का धन्यवाद दिया. वहीं, सीएम ने पीएम के सामने वैक्सीन और रडार के अलावा ग्लेशियरों के अध्ययन के लिए एक रिसर्च सेंटर और कुमाऊं में एम्‍स की स्थापना की मांग भी रखी है. सीएम तीरथ सिंह रावत ने पीएम मोदी को कोरोना की स्थिति ठीक होने पर देवभूमि उत्तराखण्ड पधारकर पवित्र चारधाम दर्शन करने के लिए भी आमंत्रित किया है. दिल्ली प्रवास के दौरान तीरथ सिंह रावत ने गृह मंत्री अमित शाह से भेंट कर राज्य से सम्बंधित विभिन्न विषयों पर सार्थक चर्चा की. इसको लेकर उन्‍होंने कहा कि चाहे कोविड प्रबंधन हो या राज्य में आई कोई आपदा अथवा वनों में लगी आग, हर बार हमें गृह मंत्रालय का त्वरित सहयोग मिला है. वहीं, गृह मंत्री ने सभी प्रकार के सहयोग के लिए आश्वस्त किया है व भविष्य में भी किसी आपदा की स्थिति में तत्काल सहायता का भरोसा दिया है. हमें विश्वास है कि उनका मार्गदर्शन और सहयोग हमें सदा ऐसे ही मिलता रहेगा.

इसके अलावा सीएम ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिलकर ऋषिकेश एवं हल्द्वानी में डीआरडीओ के माध्यम से एक-एक कोविड केयर सेंटर की स्थापना करवाने के लिए उनका आभार व्यक्त किया. स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्तराखण्ड के लिए यह निश्चित ही एक बड़ी सौगात है. सीएम ने इस दौरान केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग, सूक्ष्म लघु व मध्यम उद्योग मंत्री नितिन गडकरी से भेंट कर राज्य के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. उन्‍होंने बताया कि मैंने केन्द्रीय सड़क अवस्थापना निधि के अन्तर्गत भारत सरकार से अपेक्षित 615.48 करोड़ रुपये के 42 प्रस्तावों पर स्वीकृति का अनुरोध किया है.गडकरी जी ने आश्वस्त किया है कि सभी मांगों पर गहनता से विचार कर उचित समाधान निकाला जाएगा तथा देवभूमि उत्तराखंड के चारों धामों में श्रद्धालुओं की सुविधा के दृष्टिगत केन्द्र सरकार द्वारा हर संभव सहायता की जाएगी. दिल्‍ली दौरे पर सीएम ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से शिष्टाचार भेंट कर उत्तराखण्ड के विकास की विभिन्न योजनाओं को लेकर विचार-विमर्श किया. वहीं, प्रदेश को हरसंभव सहयोग का आश्वासन देने के लिए उनका धन्यवाद भी किया. इसके साथ सीएम ने कहा कि 2022 चुनाव फतह करेंगे. हम तैयारी में जुटे हुए हैं.

इसके साथ सीएम ने कहा कि हमने कोविड काल में सल्‍ट उपचुनाव बड़े मार्जन से जीता, तो कोरोना पीड़ि‍त पूर्व सीएम हरीश रावत को एम्स भेजकर अपना धर्म निभाया. जनता ने हरीश रावत को ठिकाने लगा दिया है. राज्‍य के लोग राष्ट्रवादी हैं, इसलिए पीएम मोदी के साथ खड़े हैं. वहीं सीएम तीरथ ने दिल्‍ली के सीएम केजरीवाल को लेकर कहा कि बाहर वालों के लिए दिल्ली में कोई इलाज नहीं. क्या यह सीएम का मानवी धर्म है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *