दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में चार मंजिला इमारत ढही, 2 बच्‍चों की मौत

नई दिल्‍ली: देश की राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली के सब्जी मंडी इलाके में चार मंजिला इमारत ढहने का मामला सामने आया है. जबकि इस हादसे में कई लोगों के हताहत होने की आशंका है. सूचना मिलने के बाद दिल्‍ली पुलिस मौके पर पहुंच गयी है. दिल्‍ली पुलिस के मुताबिक, राहत और बचाव कार्य जारी है. वहीं, अब तक तीन लोगों को मलबे से निकाला गया है, जिसमें दो बच्‍चे शामिल हैं. हालांकि इसमें से दोनों बच्‍चों की अस्‍पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी है. बच्‍चों की उम्र 7 और 12 साल है. जबकि एक व्यक्ति को सिर में चोट आई है और उसका इलाज चल रहा है.

दिल्‍ली पुलिस के जॉइंट सीपी (सेंट्रल रेंज) एनएस बुंदेला ने कहा कि मौके पर पुलिस, एमसीडी और एनडीआरएफ की टीम मौजूद है. इमारत में फंसे लोगों की जानकारी नहीं हैं. हम मामले की जांच कर रहे हैं. सूचना के मुताबिक नीचे दुकानें थीं और ऊपर की मंजिलों में लोग रह रहे थे. वहीं, हादसे की वजह से आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया है. इस वक्‍त मौके पर पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ काफी संख्‍या में स्‍थानीय लोग मौजूद हैं. इसके अलावा मौके पर दमकल की कई गाडियां मौजूद हैं. इस मामले में उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर राजा इकबाल सिंह ने न्‍यूज़ 18 से कहा कि दिल्ली पुलिस और एमसीडी के लोग लगे हुए हैं. जहां हादसा हुआ है वह मार्केट 100-150 साल पुरानी है.

अचानक बारिश की वजह ये हाल हुआ है. जबकि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के कमिश्नर संजय गोयल ने कहा कि राहत और बचाव कार्य चल रहा है. जांच में तथ्य सामने आने के बाद कार्रवाई की जाएगी. हमने खतरे वाले भवनों को चिन्हित किया है. जांच करके उन्हें खाली कराएंगे ताकि आगे इस तरह के हादसे से बचा जा सके. डीसीपी नॉर्थ (दिल्ली पुलिस) एंटो अल्फोंस ने कहा कि बिल्डिंग गिरने की वजह से जो लोग नीचे काम कर रहे थे वो अंदर दबे हुए हैं. दो बच्चों को अस्पताल भेजा गया, अस्पताल ने उन्हें मृत घोषित किया है. हम एफआईआर दर्ज करेंगे और कार्रवाई होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *