डबल इंजन की सरकार सिर्फ वादे नहीं करती, इनको पूरा करने का इरादा भी रखती: सिद्धार्थनाथ

लखनऊ,18 दिसंबर: डबल इंजन की सरकार, सपनों को परवान चढ़ाने वाली सरकार है। औरों की तरह यह सरकार सिर्फ वादे नहीं करती। किए गए वादों को पूरा करने का मुकम्मल इरादा भी रखती है। यही डबल इंजन और बाकी सरकारों का फर्क भी है।

यह बातें उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने शनिवार को जारी एक बयान में कही। उन्होंने कहा कि इसका ताजा उदाहरण आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा गंगा एक्सप्रेसवे का शिलान्यास है। इसके पहले भी प्रधानमंत्री पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन  कर चुके हैं। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का अधिकांश काम हो चुका है। गोरखपुर लिंक और बलिया लिंक एक्सप्रेसवे का काम प्रगति पर है। सिद्धार्थनाथ ने कहा कि योगी सरकार की मंशा उत्तर प्रदेश को सर्वोत्तम प्रदेश बनाने की है। इसी क्रम में वैश्विक स्तर की बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने के लिए प्रदेश में एक्सप्रेसवे का संजाल बिछाया जा रहा है। उन्होंनेने कहा कि विकास के मामले में सरकार का नजरिया समग्रता का है। आवागमन को सुखद और सुरक्षित बनाने के लिए सरकार एक्सप्रेसवेके साथ एयर कनेक्टिविटी पर भी बराबर का जोर दे रही है।

लाखों किसानों के हित में सरकार ने दशकों से लंबित वाण सागर, अर्जुन सहायक नहर, सरयू नहर राष्ट्रीय परियोनाओं को पूरा किया। किसानों को समय से पानी के साथ खाद भी मिले इसके लिए करीब तीन दशक से बंद गोरखपुर के खाद कारखाने की जगह नया कारखाना लगाया। सबके स्वास्थ्य का सपना साकार करने के लिए गोरखपुर एम्स का भी उद्घाटन हो चुका है। विकास का यह सिलसिला जारी है। जनता चाहती है कि यह जारी भी रहे। लिहाजा आने वाले विधानसभा चुनाव में वह भाजपा को फिर से प्रचण्ड बहुमत देने का मन बना चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *