Breaking News: काशी पहुंचे संघ प्रमुख भागवत : तीन दिन होगी गोपनीय बैठक

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत बुधवार शाम को पांच दिवसीय प्रवास पर वाराणसी पहुंचे। यहां आने के बाद उन्होंने विश्व संवाद केंद्र पर काशी प्रांत के सभी प्रमुख पदाधिकारियों के साथ परिचय बैठक कर काशी में संघ के कार्यों की जानकारी ली।

भागवत के पांच दिवसीय प्रवास के दौरान होने वाले आयोजनों से निश्चित ही काशी से संघ के नए आयामों को गति मिलेगी। मोहन भागवत बुधवार शाम को करीब सात बजे गाजीपुर से वाराणसी पहुंचे। यहां पर सबसे पहले काशी प्रांत के प्रमुखों के साथ परिचय बैठक में उन्होंने काशी प्रांत में संघ की गतिविधियों के बारे में विस्तार से चर्चा की। संघ प्रमुख ने यह भी निर्देश दिया कि तीन दिन तक जो कार्यकर्ता और पदाधिकारियों की बैठक होनी है, वह पूरी तरह गोपनीय है। ऐसे में यह बेहद अहम है कि सभी लोग पूरी तैयारी के साथ बैठक में शामिल हो। जो सुझाव हो, उनको भी सामने रखा जाए।
भागवत ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था को स्वावलंबी बनाने के लिए महाराष्ट्र के कर्णावती में अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा में प्रस्ताव पारित हुआ है। बैठक में प्रतिनिधि सभा के प्रस्तावों पर पर भी चर्चा की जाएगी। सुझावों पर अमल करने पर मंथन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *