सीएम धामी ने किया 2464 भवनों का शिलन्यास, कहा, 2024 तक हर व्यक्ति का होगा अपना घर

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ग्राम अनेकी हेतमपुर महादेव रोड पर बनाए जा रहे प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना का शनिवार को शिलान्यास किया। योजना में तीन विधानसभा क्षेत्रों के 2464 लाभार्थियों को आवास मिलेंगे। आवास ओजस कंपनी की ओर से बनाए जाएंगे।

इनमें रानीपुर विधानसभा में 1152, मंगलोर में 544 और खानपुर विधानसभा क्षेत्र के शिकारपुर में 767 लोगों को आवास मिलेंगे। सीएम धामी ने कहा कि 2024 तक उत्तराखंड के हर व्यक्ति को सरकार छत मुहैया कराने का संकल्प पूरा करेगी। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश लगातार तेजी से आगे बढ़ रहा है।

उत्तराखंड विकास की दृष्टि से देश का नंबर एक राज्य बनने की ओर अग्रसर है। प्रदेश की सरकार पारदर्शिता के साथ काम कर रही है। उन्होंने कहा कि 2014 के बाद देश में नया परिवर्तन हुआ है। सामाजिक, राजनीतिक, प्रशासनिक एवं अन्य क्षेत्रों में आगे रहने के लिए लोगों को अब काम करना पड़ेगा। इसलिए सभी अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से पालन करें।

हर व्यक्ति को छत देने का संकल्प
सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखंड प्रधानमंत्री के हर व्यक्ति को छत देने के प्रयास के संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है। हर व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ मिले इसी सोच के साथ सरकार काम कर रही है। कहा कि मुफ्त राशन योजना में उत्तराखंड के 60 लाख लोग लाभांन्वित हो रहे हैं। योजना सितंबर तक बढ़ाई गई है।

पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने का जो संकल्प लिया था वह पूरा होता दिखाई दे रहा है। अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को आवास उपलब्ध कराना मोदी सरकार की पहली प्राथमिकता धरातल पर साकार हो रही है। केंद्र सरकार ने देश की जनता को जो तोहफा दिया है उसे भुलाया नहीं जा सकता है।

वित्त एवं शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल ने कहा कि मोदी और धामी सरकार गरीबों की सरकार है। सैकड़ों योजनाएं गरीबों के लिए शुरू की गई हैं। उत्तराखंड सरकार जनता के हितों के लिए प्रतिबंध है। स्थानीय विधायक आदेश चौहान ने कहा कि आवास योजना से क्षेत्र की जनता लाभांन्वित होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *