सीएम शिवराज बोले- मन की बात एक सामाजिक आंदोलन बन बन गई हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम के 100वें एपिसोड पर सीएम शिवराज ने कहा कि मन की बात देश की जन-जन की बात है। यह एक सामाजिक आंदोलन बन गई हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को मन की बात कार्यक्रम में पीपुल्स मॉल में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। यहं पर 10 हजार महिलाएं भी कार्यक्रम में शामिल हुए। सीएम ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मन की बात देश के जन-जन की बात है। मन की बात एक सामाजिक आंदोलन बन गई है, जनक्रांति बन गई है। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री जी की मन की बात से अच्छे काम कर रहे लोगों को सामने लाने का मौका मिलता है। बुराइयां आसानी से सामने आती है, लेकिन मौन साधक की तरह समाज की सेवा कर रहे लाखों लोग मन की बात के माध्यम से सामने आते हैं। वो केवल महिमामंडित नहीं होते, बल्कि कई लोगों की प्रेरणा बन जाते हैं। सीएम ने कहा कि मन की बात ने कई सामाजिक बदलाव किए। प्रधानमंत्री जी का स्वच्छता आंदोलन, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में हुए अच्छे कार्य, जल संरक्षण, समाज सुधार के काम उन्होंने आंदोलन का रूप धारण किया। मन की बात के माध्यम से लोग अपनी भावनाओं का प्रकटीकरण अपने प्रधानमंत्री जी के सामने करते हैं। सीएम नेक हा कि सचमुच में मन की बात ने एक सामाजिक क्रांति की है और कई सामाजिक बदलाव हुए हैं। मैं प्रधानमंत्री जी का हृदय से अभिनंदन करता हूं।

मन की बात कार्यक्रम के 100वें एपिसोड पर सीएम शिवराज ने आलेख भी लिखा। मन की बात कार्यक्रम एक जन अभियान है। जन-गण का जनमन से संवाद है। मन की बात कार्यक्रम की उपलब्धि को लेकर सीएम शिवराज ने प्रधानमंत्री जी को बधाई और शुभकामनाएं दी।उन्होंने लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारा देश और प्रदेश बदल रहा है। प्रधानमंत्री मोदी एक गौरवशाली, वैभवशाली, शक्तिशाली, संपन्न और समृद्ध भारत के निर्माण की दिशा में अग्रसर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *