MP News: राज्य सरकार शिक्षा के गुणात्मक सुधार के लिये वचनबद्ध

आयुष राज्य मंत्री श्री राम किशोर ‘नानो’ कावरे ने कहा है कि विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिल सके। राज्य सरकार इसके लिये वचनबद्ध है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए स्कूल शिक्षा में सुधार के लिये ठोस प्रयास किये जा रहे हैं। प्रदेश भर में सीएम राईज स्कूल शुरू किये गये हैं। राज्य मंत्री श्री कावरे बुधवार को बालाघाट जिले के ग्राम पंचायत हट्टा में स्कूल चलें हम अभियान कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

राज्य मंत्री श्री कावरे ने कहा कि जन-प्रतिनिधियों की जिम्मेदारी है कि वे ऐसा प्रयास करें कि उनके क्षेत्र का कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित न रहे। राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी देते हुए श्री कावरे ने बताया कि स्कूल जाने वाले बच्चों को मध्यान्ह भोजन नि:शुल्क गणवेश, पाठ्य पुस्तकें, साइकिल प्रदान की जा रही है। कक्षा 12 में 75 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले विद्यार्थियों को लेपटॉप और स्कूल में टॉप करने वाले विद्यार्थी को स्कूटी दी जा रही है।

परसवाड़ा क्षेत्र को बनाएंगे विकास के मामले में अग्रणी

राज्य मंत्री श्री कावरे ने परसवाड़ा क्षेत्र में किये जा रहे विकास कार्यों की भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि क्षेत्र की ढूटी डेम की नहरों के सीमेंटीकरण कार्य को मंजूरी दे दी गई है। लामता क्षेत्र में सिंचाई सुविधा बढ़ाने के लिये 145 करोड़ की सिंचाई परियोजना को भी मंजूरी दी गई है। लामता में महाविद्यालय में स्नातकोत्तर की कक्षाएँ जल्द शुरू की जाएंगी। हट्टा में शासकीय महाविद्यालय खोलने की मंजूरी भी मिल गई है। स्थानीय जन-प्रतिनिधि एवं नागरिकों ने राज्य मंत्री श्री कावरे का शासकीय महाविद्यालय प्रारंभ किये जाने पर आभार व्यक्त किया। इस मौके पर पंचायत प्रतिनिधि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *